अंतरराष्ट्रीय बाजार में नेचुरल गैस की कीमतों में तेजी के बीच इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने आज एक बार फिर सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। बढ़ती महंगाई के कारण फिर जनता को झटका लगा है। राजधानी दिल्ली में 31 मार्च को सीएनजी के दाम 60.01 रुपए प्रति किलो थी। जो आज 14 अप्रैल को बढ़कर 71.61 रुपए प्रति किलो हो गई हैं। 14 दिनों में सीएनजी 11.60 रुपए प्रति किलो महंगी हो गई है।

4.25 रुपए प्रति एससीएम बढ़ाए

दिल्ली से सटे नोएडा में पीएनजी के दामों में 4.25 रुपए प्रति एससीएम बढ़ाए गए हैं। इसके बाद इसकी ताजा कीमत 45.96 रुपए प्रति एससीएम हो गई हैं। बीते महीने मार्च में नोएडा में पीएनजी की कीमत 34.86 रुपए प्रति एससीएम थीं। वहीं ग्रेटर नोएडा, नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत 74.94 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। जबकि गुरुग्राम में इसकी कीमत 79.94 रुपए प्रति किलोग्राम की गई है।

सबसे महंगी सीएनजी रेवाड़ी में

दिल्ली एनसीआर में सबसे महंगी सीएनजी रेवाड़ी में मिल रही है। रेवाड़ी में सीएनजी की कीमत 77.07 रुपए प्रति किलो है। वहीं सबसे सस्ती सीएनजी नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में मिल रही है। दिल्ली में बीते 6 दिनों में सीएनजी की कीमतों में करीब 9 रुपए से अधिक का इजाफा हुआ है। बता दे कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड यानी आईजीएल राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी और पाइप वाली रसोई गैस की खुदरा बिक्री करती है।

यह भी पढ़े: Weather Update: राजधानी दिल्ली में आज मौसम लेकर करवट, इन राज्यों में दर्ज की गई बारिश

कीमतों में आठवीं बार वृद्धि

आईजीएल घरेलू फिर से प्राकृतिक गैस प्राप्त करती है और साथ ही आयातित एलएनजी भी खरीदनी है। पिछले 1 महीने में सीएनजी की कीमतों में आठवीं बार वृद्धि की गई है। बताया जा रहा है कि वैश्विक स्तर पर गैस की कीमतों में उछाल के कारण वृद्धि की गई है। मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी की कीमत 73.86 रुपए प्रति किलो हैं। जबकि गुरुग्राम में 74.94 रुपए प्रति किलो है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version