मुंबई: शेयर मार्केट में उथल-पुथल जारी है. आज बाजार रेड निशान के अंदर है। हालांकि, इसके बावजूद पारस डिफेंस के आइपीओ की आज शानदार लिस्टिंग हुई। ये अपने इश्यू प्राइस से 171 फीसदी प्रीमियम पर मार्केट में बना हुआ है।

बीएसई सेंसेक्स में गिरावट
इस सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन बाजार के BSE सेंसेक्स में 237 अंकों की गिरावट दर्ज की गई। इसके साथ हीं बाजार 58,889.77 पर खुला. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 87 अंक टूटकर 17,531.90 अंकों के साथ खोला गया।

इतना हुआ मार्केट कैप

पारस डिफेंस (Paras Defence) का इश्यू प्राइस 175 रुपये पर रुका हुआ था, लेकिन सप्ताह के आखिरी दिन कंपनी के लिए अच्छी ख़बर सामने आई और आज बीएसई पर 475 रुपये पर लिस्ट होने लगा। दरअसल कंपनी की बाजार पूंजी बढ़कर 1,945.13 करोड़ रुपये हो चुकी है।

IPO को मिला था शानदार रिस्पांस
पारस डिफेंस कंपनी आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 21 से 23 सितंबर तक खुला रखा गया था. तब कंपनी के आईपीओ को 304.26 गुना का शानदार सब्सक्रिप्शन मिला। दरअसल कंपनी के निवेशकों ने 38,000 करोड़ रुपये तक जमा कर लिए थे।

Next Read: जब अंगद बेदी से पूछा गया कि उन्होंने भी शादी या पिता बनने के बाद प्रोजेक्टस गंवाए हैं, जानिए क्या था जवाब »

पारस डिफेंस कंपनी डिफेंस और स्पेस इंजीनियरिंग सेक्टर की कंपनी है। हालांकि, बावजूद उसके कंपनी ने IPO का रिटेल निवेशक का हिस्सा 112 गुना भरा था. इसके कारण कंपनी के नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर यानी NII का हिस्सा 927 गुना बढ़ गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version