माउंट त्रिशूल के आरोहण पर गया नौसेना का एक दल हिमस्खलन की चपेट में आ गया। ये घटना आज सुबह करीब 11 बजे की है जब हिमस्खलन की चपेट में आने की वजह से 5 सेना के जवान लापता हैं। 5 जवानों की खोजबीन और राहत बचाव कार्य जारी है। वायु सेना, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल, जमीनी बचाव दल और हेलीकॉप्टरों की सहायता से जवानों की खोजबीन जारी है। बता दें कि भारतीय नौसेना का एक दल पर्वतारोहण अभियान पर निकला था। दल माउंट त्रिशूल पर था तब अचानक ही ये हादसा हो गया।

राहत-बचाव कार्य जारी


मामले पर जानकारी देते हुए  कर्नल अमित बिष्ट ने बताया कि उन्हें ये सूचना नेवी की एडवेंचर विंग से आज सुबह करीब 11 बजे मिली, जिसमें उन्होंने निम की सर्च एंड रेस्क्यू टीम से मदद मांगी। उन्होंने बताया कि नौसेना के पर्वतारोहियों का 20 सदस्यीय दल 15 दिन पहले पर्वतारोहण अभियान पर निकला था। दल 7,120 मीटर ऊंची त्रिशूल चोटी पर गया था। आज सुबह नौसेना का दल चोटी पर चढाई करने निकला था और अचानक ही हिमस्खलन हो गया। नौसेना ने भी घटना पर जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि माउंट त्रिशूल के लिए भारतीय नौसेना के पर्वतारोहण अभियान के 5 सदस्यों के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है। वायु सेना और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल से जमीनी बचाव दल और हेलीकॉप्टरों द्वारा प्रगति किए जा रहे शिखर शिविर के पास एक हिमस्खलन की वजह से नौसेना के जवान चपेट में आ गए।

यह भी पढ़े:गोरखपुर कांड: योगी सरकार पर विपक्ष का हमला, कही ये बात


लापता जवान का मिला था शव


गौरतलब है कि पिछले दिनों भी खबर आई थी कि सतोपंथ अभियान पर गए सेना के पर्वतारोही दल को बर्फ में दबा एक शव मिला था। कहा जा रहा है कि ये शव एक जवान है जो साल 2005 में सेना के पर्वतारोहण अभियान के दौरान लापता हुआ था। सोशल मीडिया पर भी इससे जुड़ी वीडियो वायरल हो रही हैं। जिसमें बर्फ से जवान के शव को निकालते हुए दिखाया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version