Domino’s Pizza: अगर आप भी ऑनलाइन ऐप से पिज्जा (pizza) ऑर्डर करते है तो आपके लिए एक बड़ी खबर है। अगर आपने इस खबर को ध्यान से नहीं पढ़ा तो आपको नुकसान होगा। आपने कई बार मशहूर डिलीवरी ऐप जोमैटो (Zomato) और स्विगी (Swiggy) से पिज्जा मंगाया होगा और बढ़े ही चाव से खाया होगा। ऐसे में आपको अब बड़ा झटका लगेगा।

डोमिनॉज ले सकती है ये बड़ा फैसला

आपको बता दें कि डोमिनॉज इंडिया जोमैटो और स्विगी पर पिज्जा का ऑर्डर लेना बंद कर सकती है। डोमिनॉज के इस फैसले से काफी बड़ा प्रभाव पड़ेगा। डोमिनॉज की होल्डिंग कंपनी जुबिलैट फूडवर्क्स ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग यानी कि सीसीआई को गुप्त तरीके से ये जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: Business Idea: इस बिजनेस में होगी आपकी मोटी कमाई, जानिए कैसे करें शुरु

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  डोमिनॉज इंडिया अब ऑनलाइन ऑर्डरों के बजाए रेस्टोरेंट पर बिजनेस को ट्रांसफर करने पर विचार कर रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने ये फैसला इसलिए लिया है, क्योंकि कमीशन रेट्स में बढ़ोतरी हो गई है।

डोमिनॉज ने सीसीआई को बताया

जानकारी देते हुए डोमिनॉज इंडिया ने बताया है कि 27 फीसदी से अधिक का बिजनेस उसे मोबाइल ऐप और वेबसाइट से हुआ है। डोमिनॉज ने ये जानकारी  सीसीआई को एक प्रतिक्रिया के जवाब में दी है।

तो इस वजह से डोमिनॉज ले सकता है ये फैसला

आपको बता दें कि भारत में ऑनलाइन फूड डिलीवरी का  काम काफी तेजी से बढ़ा है। वहीं, दूसरी तरफ, रेस्टोरेंट संगठन ने बढ़ती कमीशन पर नराजगी जताई है। रेस्टोरेंट संगठन ने आरोप लगाया है कि उनसे अधिक कमीशन वसूला जा रहा है। जोमैटो और स्विगी के बढ़ता कमीशन डोमिनॉज और कई रेस्टोरेंट के लिए बड़ी चिंता का विषय है। ऐसे में कई रेस्टोरेंट मालिकों का कहना है कि अगर कमीशन में इजाफा होता है तो उनकी लागत में वृद्धि होगी। ऐसे में वह इसका भार ग्राहकों पर डालेंगे।

ये भी पढ़ें: Real iPhone Identification: असली आईफोन पहचानने का नया तरीका, अपनाएं यें ट्रिक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version