EPFO Update: नौकरीपेशा लोगों को ईपीएफओ यानि कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की तरफ से कई तरह की सुविधाओं का लाभ मिलता है। अगर आप एक EPFO सदस्य हैं तो आपके लिए ईपीएफओ ने एक बड़ी जानकारी साझा की है। ईपीएफओ के हर सब्सक्राइबर के लिए ये जानना जरूरी है कि संगठन की तरफ से क्या नए अपडेट आ रहे हैं। ऐसे में आपको बता दें कि EPFO ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है। आइए जानते हैं कि क्या हैं पूरी जानकारी।

EPFO ने ट्वीट करके दिया बड़ा अपडेट

EPFO ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से #epfo से जुड़े रहें और #pf #pension और #EDLI #AmritMahotsav पर अपडेट प्राप्त करें।‘

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में आएगी मोटी रकम, सरकार इस हफ्ते कर सकती है बड़ा ऐलान

EPFO ने वीडियो में दी ये अहम जानकारी

EPFO ने इसके साथ ही एक 14 सेकेंड की वीडियो शेयर की है। इसको देखने पर पता चलता है कि इसे भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की तरफ से जारी किया गया है। वीडियो में EPFO ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की जानकारी शेयर की है। आगे बताया गया है कि PF, Pension और EDLI के सभी अपडेट के लिए इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब करें। इसके बाद आगे ईपीएफओ ने सबसे पहले ट्विटर @Socialepfo, फेसबुक @Socialepfo, यूट्यूब @Socialepfo, कू@Socialepfo, पब्लिक ऐप@Socialepfo और इंस्टाग्राम@Socialepfo की जानकारी दी है।

जानिए क्या है EDLI स्कीम

गौरतलब है कि EPFO अपने कर्मचारियों को पीएफ, पेंशन और EDLI जैसी सुविधाएं देता है। आपको बता दें कि EDLI का पूरा नाम है, इम्‍प्लॉई डिपॉजिट लिंक्‍ड इंश्योरेंस स्‍कीम। यहां पर आपको बता दें कि कर्मचारी EDLI स्कीम के जरिए 7 लाख रुपये  का फायदा ले सकते हैं। ये स्कीम एक बीमा है, जिसके तहत कर्मचारी को बिना किसी प्रीमियम के 7 लाख के बीमा कवर का फायदा मिलता है। कर्मचारी की मौत होने पर उसके नॉमिनी को ये राशि दे दी जाती है।

Also Read: MP Politics: Amit Shah के दौरे पर कांग्रेस नेता आरबी सिंह ने किया हमला, कहा- ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए खुल रहा चुनाव का रास्ता’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version