HDFC Home Loan Rate: देश की सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी (HDFC) से होम लोन (Home Loan) लेने वाले ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर आई है। एचडीएफसी से होम लोन लेना अब महंगा हो गया है। एचडीएफसी ने सीधे आधा फीसदी यानि 50 बेसिस प्वाइंट होम लोन पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है। पिछले डेढ़ महीने से भी कम समय के अंदर इस हाउसिंग फाइनेंस कंपनी ने चौथी बार होम लोन के ब्याज में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। इस समय में एचडीएफसी होम लोन की ब्याज दरों पर 90 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी हो चुका है। इस बढ़े हुए ब्याज के दरों से अब आपके जेब पर असर होने वाला है। अब आपके लिए होम लोन लेना और महंगा हो गया।

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने के दाम में आज फिर आई गिरावट, हॉलमार्क देखकर ही ले सोना

RBI का रेपो रेट बढ़ाने का असर

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने 8 जून 2022 को रेपो रेट में आधा फीसदी की बढ़ोतरी की है। रेपो रेट को 4.40 से बढ़ाकर 4.90 फीसदी कर दिया है। आरबीआई के इस फैसले के बाद हाउसिंग कंपनियों से लेकर बैंकों ने कर्ज महंगा करना शुरू कर दिया है। जिसकी वजह से अब आपकी ईएमआई महंगा हो जाएगा। इस महंगे कर्ज का सबसे ज्यादा परेशानी अब लोगों को होगा जिन्होंने हाल के दिनों में बैंक या हाउसिंग फाइनेंस कंपनी से होम लोन लेकर अपना घर खरीदा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version