Weather News: कई दिनों से बढ़ती गर्मी और लू के चलते लोगों को बाहर निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर भारत के कई राज्यों में तापमान 44 डिग्री के आसपास बना हुआ है। मौसम विभाग ने पूरी विदर्भ के कुछ हिस्सों, उत्तराखंड, उत्तर पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड के पश्चिमी भाग और आंतरिक उड़ीसा में लू की स्थिति बनने के आसार जताए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा।

श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके अलावा अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं राजधानी भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। राजधानी चंडीगढ़ की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

इन हिस्सों में बारिश

देश के उत्तर पूर्वी हिस्से, उप हिमालय, पश्चिमी बंगाल, सिक्किम और अंडमान निकोबार द्वीप समूह, तटीय कर्नाटक और तटीय आंध्र प्रदेश में 24 घंटे के दौरान हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के पूर्वी हिस्सों, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप, आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, पूर्वी गुजरात, पश्चिमी हिमालय के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है।

यह भी पढ़े: Petrol and Diesel Prices: जानिए राज्यों में कितनी है पेट्रोल और डीजल की कीमतें, नए रेट की जारी

राजधानी का तापमान

मौसम विभाग का कहना है कि आज मुंबई में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा। इसके अलावा गाजियाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version