Inflation In India: देश में लगातार बढ़ती महंगाई ने आम लोगों के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है। पेट्रोल-डीजल से लेकर खाद्य पदार्थों के दाम लगतार आसमान छू रहे हैं। ऐसे में आम लोग खाने की चीजों को खरीदने में कटौती कर रहीे हैं। इसी बीच एक बड़ी जानकारी आ रही है। बताया जा रहा है कि देश में लगातार बढ़ती महंगाई से आम लोगों को जल्द ही राहत मिलने वाली है।

सरकार देगी लोगों को बड़ी राहत

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार देश के लोगों को जल्द ही बड़ी राहत दे सकती है।  खाने-पीने की चीजों की कीमतों में जल्द ही नियंत्रण आने वाला है। बताया जा रहा है कि सरकार जल्द ही खाने-पीने की चीजों पर बड़ा ऐलान कर सकती है। सरकार के इस ऐलान के बाद देश में खाने-पीने की चीजों में काफी कमी आएगी। साथ ही सरकार के इस फैसले से आम लोगों को काफी राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Atal Pension Yojana: आयकर भरने वालों को सरकार ने दिया झटका! अब इस योजना का नहीं उठा पाएंगे लाभ

कच्चे तेल के दाम में आएगी कमी

वहीं, रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इस बार देश में मॉनसून काफी अच्छा रहने वाला है। ऐसे में आम लोगों को एक और बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। दरअसल, कहा जा रहा है कि कच्चे तेल के दाम भी कम होने वाले हैं। इस खबर के आने से आम लोगों में काफी राहत की उम्मीद जगी है।

खाने के तेल की कीमतें होगी कम

बताया जा रहा है कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने खाने के तेल के सेक्टर के संगठनों के साथ एक बैठक की है। वहीं, इंडोनेशिया पॉम तेल के निर्यात पर से प्रतिबंध हटा रहा है। इसके साथ ही खाने के तेल की कीमतें वैश्विक स्तर पर नरम हो रही है। ऐसे में खाने के तेल की कीमतों में कमी आने की पूरी संभावना है।

ये भी पढ़ें: Honda New Activa 7G : नई होंडा एक्टिवा के टीजर को देख फैंस में मची खरीदने की होड़, जानिए क्या कुछ है खास

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version