LIC Life Benifit Policy: देश की सैंकड़ों लोग भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) यानी कि एलआईसी (LIC) पर भरोसा करते हैं। एलआईसी की कितनी ही पॉलिसी हैं जो आम लोगों को काफी मुनाफा देती है। ऐसे में आपके भविष्य को सुरक्षित करने वाली एलआईसी कई तरह की नई पॉलिसी को लाती रहती है। ऐसे में एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी है, जो आपको कई लाभ देगी।

एलआईसी की इस पॉलिसी का नाम है एलआईसी लाइफ बेनिफिट। आपको इस पॉलिसी में सिर्फ 253 रुपये रोजाना देने है। इसके बाद आपको पॉलिसी के मैच्योर होने पर 54. 50 लाख रुपये मिल सकते है। आपको बता दें कि इस पॉलिसी काफी मशहूर है। साथ ही इस पॉलिसी में अधिक रिस्क भी नहीं है और आपको रकम भी अच्छी-खासी मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Gram Suraksha Scheme: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में होगी पैसों की बरसात, महज 50 रुपये के निवेश पर मिलेंगे 35 लाख

जानिए क्या है इस पॉलिसी में खास

इस पॉलिसी में आपको एक सीमित समय के लिए प्रीमियम का भुगतान करना होगा। साथ ही आपको बता दें कि इस पॉलिसी में न्यूनतम 2 लाख रुपये का निवेश कर सकते है वहीं, अधिकतम राशि की कोई सीमा नहीं है। इस पॉलिसी में अगर आप 3 साल तक प्रीमियम भरते है तो आपको लोन की सुविधा भी मिल जाएगी। टैक्स छूट के साथ कई तरह के लाभ भी मिलेंगे।

पॉलिसीधारक अपने हिसाब से इस स्कीम को मैच्योर कर सकते है। आप 16, 21 और 25 साल की अवधि को अपने हिसाब से चुन सकते है। वहीं, आप प्रीमियम का भुगतान किस्तों में भी कर सकते है। तो वहीं, अगर पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है तो उसके बाद उसके परिवार को आर्थिक सहायता दी जाती है।

किसे मिलेंगे 54.50 लाख रुपये

मान लीजिए आप 25 साल की आयु में 25 साल के लिए इस पॉलिसी को खरीदते है तो आपको मैच्योर पर 54 लाख रुपये मिलेंगे। इस पॉलिसी में आपको हर महीने 7700 रुपये का निवेश करना होगा। महज 253 रुपये के रोजाना भुगतान पर आपको मैच्योरिटी होने पर 54.50 लाख रुपये की बड़ी रकम मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Tata Nexon New Variant: टाटा की ये नई कार है शानदार फीचर्स से लैस, कीमत नहीं दुखाएगी आपका दिल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version