MCLR Rates Hike: लगातार बढ़ती महंगाई के बीच आम आदमी को एक बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि बीते कुछ समय से देश में कर्ज की दरों में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में ये सिलसिला अभी भी जारी है। इसी कड़ी में देश के दो बड़े बैंकों ने अपनी कर्ज की दरों में एक बार फिर बढ़ोतरी की है। बैंकों के इस फैसले से आम आदमी पर सीधा असर होगा।

इन बैंकों का कर्ज हुआ महंगा

इंडियन ओवरसीज बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने लोन देने की दरों में बड़ा बदलाव किया है। बतातें चले कि शुक्रवार को इंडियन ओवरसीज बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपनी एमसीएलआर की दरों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। इंडियन ओवरसीज बैंक के द्वारा बढ़ाई गई एमसीएलआर की दरें शनिवार से लागू हो जाएंगी। वहीं, बैंक ऑफ बड़ौदा की बढ़ी हुई एमसीएलआर की दरें सोमवार से लागू हो  जाएगी।

Also Read: PPF News: पीपीएफ अकाउंट में रिटर्न देने वाली योजना बना सकती है आपको करोड़पति, 1.5 लाख रुपए का सालाना निवेश

कितना बढ़ी कर्ज की दरें

इंडियन ओवरसीज बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा ने सूचना देते हुए कहा कि कर्ज देने की दरों में 0.10 प्रतिशत तक दरों में इजाफा किया है। इससे शनिवार से इंडियन ओवरसीज बैंक से कर्ज लेना महंगा हो जाएगा। इंडियन ओवरसीज बैंक की एक साल की नई एमसीएलआर 7.65 फीसदी, जबकि दो या फिर तीन साल के लिए 7.80 फीसदी हो गई है। वहीं, बैंक ऑफ बड़ौदा ने 6 महीने की एमसीएलआर दर को 7.65 फीसदी, जबकि एक साल की 7.80 फीसदी  कर दी है, तो वहीं, तीन साल के लिए 7.50 प्रतिशत कर दी है। 

अभी और महंगा होगा कर्ज

वहीं, कई आर्थिक जानकारों का कहना है कि भारतीय रिजर्व बैंक आबीआई सितंबर महीने में मौद्रिक समीक्षा नीति में बदलाव कर सकत है, ऐसे में आने वाले वक्त में कर्ज की दरें और बढ़ सकती है। आपको बता दें कि इन कर्ज की दरें में इजाफा होने से अब से पर्सनल लोन, कार लोन और होम लोन लेना महंगा हो जाएगा।

Also Read: Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए क्या तैयार हो रहा कांग्रेस का ब्रह्मास्त्र, पढ़ें पूरी ख़बर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version