Mustard Oil Price Update: महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ रखी है। रसोईघर का लगभग हर सामान महंगा होता जा रहा है। ऐसे में एक बार फिर सरसों के तेल के दाम आम आदमी की कमर तोड़ सकते हैं। इस बार महंगाई की मार सरसों के तेल पर पड़ी है। दरअसल उत्तर प्रदेश में सरसों के तेल के दामों में बढ़त देखने को मिली है। पिछले महीने सरसों के तेल की कीमत 181 रुपए प्रति लीटर थी। जिसके बाद सरसों के तेल के दामों में बढ़त हुई और आज सरसों के तेल के दाम 190 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें: E-Vino Electric Scooter चुटकियों में होता है चार्ज, जानें कीमत और फीचर

Commodityonline के मुताबिक क्या हैं दाम

Commodityonline के मुताबिक सरसों के तेल के दाम 18000 रुपए प्रति क्विंटल हैं। आज सरसों के तेल का उच्चतम स्तर 21000 रुपए प्रति क्विंटल रहा और निम्नतम स्तर 16000 रुपए प्रति क्विंटल रहा।

क्या है Retail Market का हाल

अगर रिटेल मार्केट की बात की जाए तो रिटेल मार्केट में आज सरसों के तेल का दाम 190 रुपए प्रति लीटर है। इसके अलावा अगर आप किसी शॉपिंग वेबसाइट या शॉप से सरसों का तेल खरीदते हैं तो इसके दाम अलग हो सकते हैं।

अगर आप बिग बास्केट से Fortune Premium Kachi Ghani Pure Mustard Oil की 1 लीटर की बोतल खरीदते हैं तो आपको 170 रुपए प्रति लीटर की कीमत देनी होगी। वैसे तो इसकी कीमत 204 रुपए लिस्ट की गई है लेकिन इस पर 17 प्रतिशत की छूट मिल रही है जिसके बाद इसकी कीमत 170 रुपए प्रति लीटर है। इसी तरह कई अन्य वेबसाइट भी शॉपिंग करने पर छूट दे रही हैं।

सप्लाई घटने के कारण दामों में हुई बढ़ोतरी

अगर जानकारों की मानें तो उत्तर प्रदेश में सरसों के तेल की खपत सबसे ज्‍यादा होती है। बताया जा रहा है कि सरसों के तेल की सप्लाई घटने से भी सरसों तेल के भावो में बढ़ोतरी आई है। बता दें कि तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र और गुजरात में सरसों के तेल के मुकाबले सूरजमुखी, सोयाबीन, बिनौला, मूंगफली जैसे अन्य तेलों की अधिक खपत है।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version