UP News: क्राइम फिल्म और सीरियल अधिकतर सभी को देखना पसंद है लेकिन क्या हो अगर उन सब से प्रभावित होकर इंसान गलत मंसूबों पर उतर आये। दरअसल 22 साल की पायल भाटी भी कुछ ऐसे ही मंसूबों को कामयाब झरने निकली थी मगर अपने इरादों में सफल ना हो सके। पायल भाटी ने अपने प्रेमी अजय ठाकुर के साथ मिलकर कई लोगों के कतल की साजिश रची मगर सफल ना हो सकी। पहले कत्ल के बाद ही वो पुलिस के हत्थे चढ़ गयी। सीरियल किलर बनने की तैयारी पायल ने कई क्राइम शो और डॉक्युमेंट्रीज देख कर की।

यह है वजह

पायल ने जो कदम उठाया उसके पीछे एक गहरा कारण है। दरअसल, इसी साल मई महीने में पायल के माता-पिता ने खुदखुशी कर ली थी। उनकी खुदखुशी का जिम्मेदार पायल अपने फुफेरे भाई सुनील, उनकी पत्नी स्वाति और इसके साथ ही उसके कुछ रिश्तेदारों को मानती थी। उसने उन लोगों से बदला लेने की ठानी। मगर बदला लेने से पहले वो खुदको मरा दिखाना चाहती थी। इसका कारण यह था की वो नहीं चाहती थी की उसकी पहचान सामने आये या कोई उस पर शक करे। बस इसी के बाद पायल ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर खुद की मौत का नाटक किया और अपने जैसी दिखने वाली लड़की की तलाश शुरू की। इसके लिए उन दोनों ने मिलकर सोशल मीडिया पर 50 से अधिक लड़कियां देख डाली लेकिन बाद में अजय को अपने दोस्त के जरिये हेमलता के बारे में पता चला। उन दोनों ने हेमलता को रुपयों का झांसा देकर उसका कत्ल कर दिया।

Must Read: DELHI AIIMS सर्वर हैकिंग मामले का हुआ खुलासा, चीन से जुड़े हैं लिंक

ऐसे खुला राज

पायल और अजय का मास्टर प्लान बिलकुल ठीक चल रहा है मगर हर अपराधी कोई न कोई गलती जरूर करता है। कुछ असा ही हुआ पायल और अजय के साथ। 15 नवंबर को बिसरख थाने में 28 साल की हेमलता के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज हुई। युवती के परिजनों ने कहा कि उसका मोबाइल फोन दो दिन पहले अचानक ऑफ हुआ और उसके बाद से उसका कोई पता नहीं चल रहा। पुलिस ने मामले की संजीदगी को समझते हुए रिपोर्ट लिखी और जांच के इरादे से हेमलता के फोन की सीडीआर निकलवाई। सीडीआर निकलते ही पुलिस को इस पूरी कहानी का पहला क्लू मिला। पुलिस को यह पता चला की गुमशुदगी से पहले हेमा की आखिरी बार अजय कुमार से बात हुई थी। अब इसके बाद से अजय पुलिस की रडार पर था।

पैसों का लालच देकर किया लड़की को अगवा

1 दिसंबर को ग्रेटर नोएडा के चार मूर्ति गोलचक्कर पर जब पुलिस अजय को पकड़ने के लिए पहुंची तो सिर्फ वो ही नहीं बल्कि उसकी प्रेमिका पायल भी पकड़ी गयी। पायल की गिरफ्तारी के बाद सारा खेल पुलिस की आंखों के सामने आ गया। असल में 13 नवंबर को जिस लड़की की लाश मिली थी वो पायल नहीं बल्कि हेमलता थी। जिसका कत्ल करके खौलते हुए तेल से चेहरा जला दिया गया था। इसके बाद उसे पायल के कपड़े पहनाकर पायल के नाम का एक सुसाइड नोट भी छोड़ा गया था। उस नोट में लिखा था कि “मेरा चेहरा बुरी तरह से जल गया और इस जले से चेहरे के साथ मैं जिंदा नहीं रहना चाहती, इसलिए खुदकुशी कर रही हूं।” इस पूरी बिसात के रचियेता पायल और उसका प्रेमी था। दोनों ने हेमलता को 5000 का लालच दिया था। उसके बाद उसे अगवा कर घर लाकर कत्ल कर दिया था।

कानून पर नहीं था भरोसा

गिरफ्तारी के बाद पायल ने बताया कि “उसने “कबूल है” नाम के एक सीरियल से यह कत्ल का आईडिया लिया और अपने बॉयफ्रैंण्ड के सामने यह शर्त राखी की अगर वो अपने मां-बाप के कत्ल का बदला लेने में उसकी सहायता करेगा तो वह उससे शादी कर लेगी।” पायल ने बताया कि ” उसकी भाभी और बुआ के लड़के उसके पिता को बहुत परेशान करते थे। उन पर झूठा मुकदमा लगाने की धमकी देते थे। जिससे आघात होकर उसके माता-पिता ने आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या के बाद पायल और उसके परिवार ने 4 लोगो पर केस भी दर्ज करवाया था मगर 3 लाख खर्च होने के बावजूद भी उन लोगो को सजा नहीं मिली।” उसने कहा कि “उसे सिर्फ इस बात का अफसोस है कि उसके मां-बाप के कातिल जिंदा है। लेकिन उनकी वजह से उसने एक बेगुनाह का खून कर दिया।” उसे कानून पर भरोसा नहीं था।

Must Read: RAJASTHAN NEWS: RAHUL GANDHI को पहनाई जाएगी लहसुन की माला, इस वजह से CONGRESS से खफा हैं किसान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version