Old Coin Scheme: बढ़ती महंगाई के बीच अगर आपको कमाई का एक शानदार मौका मिल रहा है तो आप उसे हाथ से क्यों जाने देंगे। वैसे भी आज के समय में नौकरी तलाश करना एक कठिन काम हो गया है। ऐसे में कई लोगों को तमाम प्रयासों के बाद भी एक अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती है। वहीं, देश में कोरोना महामारी के बाद से कई लोगों की नौकरी चली गई और न जाने कितने ही लोग बेरोजगारी का शिकार हो गए। ऐसे में अगर आप भी कही रोजगार की तलाश में हैं तो आप पुराने सिक्कों को बेचकर अच्छी-खासी कमाई कर सकते है। जी हां, ये सच है और ये बिजनेस आजकल काफी जोरो-शोरों से चल रहा है।

इन सिक्कों को बेचकर होगी मोटी कमाई

इस समय में पुराने सिक्के बेचने का प्रचलन अब ज्यादा हो गया है। लोग अब पुराने सिक्के बेचकर अरबों- खरबों रूपए कमा रहे है। भारत में कई ऐसे सिक्के हैं जो अब प्रचलन में नहीं है लेकिन इनकी डिमांड ज्यादा है। यदि आप भी पुराने सिक्के कलेक्ट करने का शौक रखते हैं तो आप भी मालामाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसा कौन सा सिक्का है जिसके जरिए आप लखपति बनने के सपने को साकार कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: IRCTC Packages: कम पैसों में करें शिमला समेत तीन खूबसूरत जगहों की सैर, IRCTC ने पेश किया खास पैकेज

जानिए क्या होनी चाहिए सिक्कें में विशेषता

अगर आपके पास भी कोई दुर्लभ किस्म का सिक्का है तो समझिए आपकी लौटरी लग गई है। आपको बता दें कि अगर आपके पास 1885 छपा हुआ 1 रुपया का सिक्का है तो समझिए आपकी सोई हुई किस्मत जाग गई है। अब आप मालामाल होने वाले हो। ऑनलाइन बाजार में इन सिक्कों की मांग काफी अधिक है। ऐसे में आपको मुंह मांगी रकम भी मिल सकती है। वैसे आप इस दुर्लभ सिक्के को बेचकर आराम से लखपति बन सकते हैं।

यहां पर बेचकर मिलेगा मोटा मुनाफा

आपके पास भी कही कोई दुर्लभ सिक्का है और आप उसे बेचना चाहते हैं तो आपको पुराने सिक्के बेचने के लिए वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा और सिक्के के दोनों साइड की फोटो भी अपलोड करनी होगी। फोटो अपलोड होने के बाद साइट पर लोग आप के सिक्के की बोली लगाएंगे। जो व्यक्ति सिक्के के अधिक पैसे देगा उसे आप यह सिक्का बेच सकते हैं। बता दें कि सिक्के साइट पर बेचने के लिए कुछ नियमों का पालन करना होता है। सिक्के की फोटो साफ होनी चाहिए साथ ही दोनों साइड की फोटो होनी चाहिए।

ये भी पढे़ं: Samsung Smartwatch 2022: Samsung Galaxy Watch 5 और Watch Pro 5 की प्री-बुकिंग शुरु, ऐसे सेव करें 5,000 रुपये

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version