Agniveer Scheme: अग्निवीर योजना का शुभारंभ करने पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देश सेवा के इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी का यह पहला कोटद्वार दौरा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कोटद्वार पहुंचे जहां उन्होंने गढ़वाल मंडल स्तरीय अग्निवीर योजना का शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि योजना से युवाओं को आने वाले समय में बहुत फायदा है। यह योजना हर युवा के लिए सार्थक सिद्ध होगी।

बुधवार को अग्निवीर योजना का शुभारंभ करने कोटद्वार पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने योजना के फायदे युवाओं को बताए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने युवाओं के हित में इस योजना को शुरू किया। देश सेवा के इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी का यह पहला कोटद्वार दौरा है। इससे पहले वह विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए सात फरवरी को कोटद्वार आए थे। उनके दौरे पर क्षेत्रवासियों और भाजपा कार्यकर्ताओं की निगाह टिकी है।

यह भी पढ़ें: BJP Parliamentary Board: बीजेपी संसदीय बोर्ड से गडकरी-शिवराज बाहर, फडणवीस समेत 6 नए चेहरे हुए शामिल

मोंटेसरी स्कूल में अग्निपथ योजना का शुभारंभ

सीएम धामी ने बुधवार को मॉडर्न मोंटेसरी स्कूल में अग्निपथ योजना का शुभारंभ किया। गौरतलब है कि19 अगस्त से गढ़वाल मंडल के 7 जिलों के लिए अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। भर्ती प्रक्रिया कोटद्वार के गब्बर सिंह कैंप (आर्मी एरिया) में होगी। भर्ती प्रक्रिया की मेजबानी कर रहे गढ़वाल राइफल लैंसडाउन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के सौजन्य से अग्निवीर भर्ती में आने वाले अभ्यर्थियों के लिए लिए निःशुल्क भोजन कैंप का शुभारंभ भी सीएम द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें: J&K Congress: गुलाम नबी आजाद ने प्रचार कमेटी चेयरमैन पद से दो घंटों में दिया इस्तीफा, कुछ घंटे पहले ही की गई थी नियुक्ति

सबसे ज्यादा पौड़ी से पंजीकरण

भर्ती केंद्र पर गढ़वाल मंडल के 7 जिलों से कुल 63,360 अभ्यर्थियों द्वारा पंजीकरण कराया गया है, जिसमें चमोली के 9306, देहरादून के 9148, हरिद्वार के 6812, पौड़ी गढ़वाल के 16330, रुद्रप्रयाग के 6357, टिहरी गढ़वाल के 9784, उत्तरकाशी के 5623 अभ्यर्थियों द्वारा पंजीकरण कराया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version