Old Coin Scheme: कोरोना काल के समय में कुछ ऐसे लोग थे जिनकी नौकरियां चली गई थी। लेकिन समय में कुछ लोगों ने अपने पास पड़े हुए पुराने सिक्कों का इस्तेमाल कर करोड़ों रुपए कमा लिए। अब बता दे कि पुराने सिक्के के जरिए पैसे कमाने का प्रचलन शुरू हो चुका हैं। यदि आपके पास भी घर में पुराने सिक्के मौजूद है तो अब उन्हें बेचकर आप भी मालामाल बन सकते हैं।

2 रूपए का सिक्का दिलाएगा मुंह मांगी कीमत

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि, किस तरह से 2 रूपए का एक सिक्का आपको मुंह मांगे पैसे दिला सकता है और आप एक झटकें में लखपति बन सकते हैं। अगर आपके पास 1994 का 2 रूपए का सिक्का है और इसके पिछले हिस्से में भारतीय तिरंगा है तो आपको मुंह मांगी कीमत सिक्कों की निलामी में मिल सकती है।

इस साइट पर बेचकर कमाएं पैसे

इस कॉइन को indiamart.com नाम के ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बेचकर अच्छे पैसे बना सकते है। आपको बता दें, ये भारत की सबसे विश्वसनीय साइट है। जो आपके पुराने सिक्कों का सही दाम आपको देगी। यह वेबसाइट इन सिक्कों पर बोलियाँ (Bids)लगावाने की सुविधा देती है।

Also Read: US Federal Rate Hike: दुनियाभर में दरों में इजाफा करने की होड़ के बीच आर्थिक मंदी की ओर दुनिया के कई देश

पुराने सिक्कों से कमाएं लाखों

अगर आपके पास भी पुराने सिक्के हैं तो उसे बेचने के लिए आपको indiamart.com वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा और सिक्के के दोनों साइड की फोटो भी अपलोड करनी होगी। फोटो अपलोड होने के बाद साइट पर लोग आप के सिक्के की बोली लगाएंगे। जो व्यक्ति सिक्के के अधिक पैसे देगा उसे आप यह सिक्का बेच सकते हैं। बता दें कि सिक्के साइट पर बेचने के लिए कुछ नियमों का पालन करना होता है। सिक्के की फोटो साफ होनी चाहिए साथ ही दोनों साइड की फोटो होनी चाहिए। इसके बाद आपके अकाउंट में पैसे आ जाएंगे।

Also Read: Uttar Pradesh: समाजवादी पार्टी के पैदल मार्च को पुलिस ने रोका, सीएम योगी ने कही यह बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version