Old Coin Scheme: आज के समय में कुछ लोग ऐसे चीजों के शौकीन होते हैं जो यूनिक श्रेणी में रखी जाती है। यूनिक श्रेणी में पुरानी और दुर्लभ चीजें होती है जो समय आने पर काफी बड़ा फायदा देती है। अगर आप भी ऐसे लोगों में से हैं जो पुरानी चीजों का उपयोग कर पैसा कमाना चाहते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा तरीका है। अगर आपके पास पुराने सिक्कों का कलेक्शन है तो आपको इन पुराने सिक्कों के बदले लाखों रुपए मिल सकते हैं। समय के साथ दुर्लभ सिक्कों की कीमत में काफी बदलाव आता है और यह बहुत अधिक बढ़ जाती है।

27 साल पुराना सिक्का

ऐसे में जिनके पास पुराने सिक्के हो उन्हें एक ही सिक्के के बदले लाखों रुपए मिल जाएंगे जहां अब 27 साल पुराने सिक्कों की जानकारी दी गई है जिन्हें बेचकर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। 2 रुपए का 1994 का सिक्का दुर्लभ श्रेणी में आता है। सिक्के को क्वीकर पर 5 लाख रुपए में बेचा जा सकता है। कुछ वेबसाइट पुराने सिक्कों के बदले मोटी रकम देने को तैयार हो जाती है। क्योंकि दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जो पुराने सिक्कों को खरीदने के शौकीन होते हैं।

यह भी पढ़े : Gold Price Today: सोने के दाम बने रहे स्थिर, जानिए अपने शहर का दाम

सिक्के पर बना भारतीय झंडा

2 रुपए के इस दुर्लभ सिक्के पर एक तरफ भारतीय झंडा बना हुआ है। ऐसे ही एक और सिक्के की कीमत जो आजादी से पहले तैयार हुआ था उस सिक्के पर महारानी विक्टोरिया की तस्वीर है उस सिक्के की कीमत भी दो लाख रुपए बताई गई है। इसके अलावा 1918 में मिनट किया गया एक सिक्का है जिस पर ब्रिटिश किंग जॉर्ज पंचम की तस्वीर छपी हुई है। एक रुपए के सिक्के को वेबसाइट पर 9 लाख रुपए में बेचा जा सकता है। इस तरह के दुर्लभ सिक्के व्यक्ति को रातों-रात फर्श से अर्श तक का सफर तय कराते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version