Rajya Sabha Election: उत्तराखंड से रिक्त होने जा रही राज्यसभा की एक सीट के लिए भाजपा ने उत्तराखंड पिछड़ा वर्ग आयोग की अध्यक्ष डा. कल्पना सैनी को प्रत्याशी बनाया है। राज्य विधानसभा में भाजपा के पास दो-तिहाई बहुमत होने के चलते उनकी जीत तय है। इसके साथ ही पिछले कई दिनों से चल रही उस चर्चा पर भी विराम लग गया, जिसमें कहा जा रहा था कि भाजपा राज्य के बाहर से भी प्रत्याशी उतार सकती है।

हमारे लिए सम्मान की बात : मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सैनी को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि राज्य में मातृशक्ति को हमेशा से सम्मान दिया जाता है। विधानसभा की अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी बनी हैं। वो उत्तराखंड में पहली महिला विधानसभा की स्पीकर हैं। पार्टी हाईकमान ने राज्यसभा में कल्पना सैनी को प्रत्याशी के रूप चयन किया है। ये हमारे लिए सम्मान की बात है।

उत्तराखंड से राज्यसभा की तीन सीटों में से वर्तमान में दो भाजपा के पास हैं। रिक्त हो रही तीसरी सीट का प्रतिनिधित्व कांग्रेस के प्रदीप टम्टा कर रहे हैं। इस सीट के लिए 10 जून को चुनाव होना है। इसे देखते हुए भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा से दावेदारों के नाम का पैनल मांगा था। दिल्ली में भाजपा के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रत्याशी के लिए डा कल्पना सैनी के नाम पर मुहर लगी।

यह भी पढ़े: बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने BPSC Paper Leak मामले में IAS रंजीत पर लगाए गंभीर आरोप

मूल रूप से हरिद्वार जिले के ग्राम शिवदासपुर-तेलीवाला (रुड़की) निवासी डा सैनी हरिद्वार जिले में भाजपा के बड़े चेहरों में शामिल हैं। राजनीति उन्हें विरासत में मिली। उनके पिता पृथ्वी सिंह विकसित उत्तर प्रदेश में सिंचार्ईं मंत्री रहे हैं। वह लंबे समय तक गांधी महिला शिल्प इंटर कालेज रुड़की की प्राचार्य रहीं। उन्होंने हरिद्वार भाजपा के जिलाध्यक्ष समेत अन्य पदों पर भी कार्य किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version