BPSC Paper Leak: ईओयू की टीम ने एक अप्राथमिकी अभियुक्त राहुल कुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है। पप्पू यादव का कहना है कि वह रंजीत की ही कोचिंग का छात्र था।

जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने बीपीएससी पेपर लीक (BPSC Paper Leak) मामले में आईएएस रंजीत कुमार सिंह (IAS Ranjit Kumar Singh) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि पिछली बार बीपीएससी की जो परीक्षा हुई थी उसमें से 100 कॉपियां हाईकोर्ट ने मंगाई हैं। उस परीक्षा में रंजीत सिंह की कोचिंग से सबसे ज्यादा 365 छात्र पास हुए थे। कल जो गिरफ्तारी हुई है, वो भी रंजीत सिंह की ही कोचिंग का छात्र था।

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं पीटी परीक्षा में हुए पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई की टीम जांच कर रही है। इस मामले में टीम ने एक अप्राथमिकी अभियुक्त राहुल कुमार (26 वर्ष) को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा है। ईओयू की ओर से शनिवार को इसकी जानकारी दी गई थी। राहुल कुमार वर्तमान में राजस्व पदाधिकारी के रूप में तैनात है। इसके खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई की टीम को साक्ष्य मिले हैं।

यह भी पढ़े: E-Shram Card: ई-श्रम कार्ड में रजिस्ट्रेशन कर जल्द उठाए फायदा, हर महीने आएंगे इतने हज़ार रुपये

IAS रंजीत से भी ईओयू की टीम कर चुकी है पूछताछ
इस मामले में राहुल कुमार की दसवीं गिरफ्तारी है। इसके पहले नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसमें आईएएस अधिकारी रंजीत कुमार सिंह का करीबी दोस्त कृष्ण कुमार सिंह भी शामिल है। उसी ने रंजीत कुमार सिंह के मोबाइल पर लीक प्रश्न पत्र की जानकारी भेजी थी। रंजीत कुमार सिंह को भी ईओयू की टीम बुलाकर 1.5 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है। हालांकि, बीपीएससी पेपर लीक मामले का सरगना आनंद गौरव उर्फ पिंटू यादव अभी तक ईओयू की पकड़ से बाहर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version