Old Note Scheme: क्या आप कम समय में हजारों रुपए कमाने का मौका प्राप्त करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छी खबर हैं। इस समय ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पुराने नोटों के जरिए व्यक्ति पैसा कमा रहे हैं। यह सुनने में आपको थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन यह बिल्कुल सच हैं। आप पुराने नोट बेचकर हजारों और लाखों रुपए तक आसानी से घर बैठे कमा सकते हैं। इसके लिए बस आपको अपने घर की तिजोरी में पुराने नोटों की खोजबीन करनी होगी। तभी आप आसानी से पैसा कमा सकते हैं।

100 रुपए का पुराना नोट

आज के समय में 100 रुपए का पुराना नोट दुर्लभ और कीमती हो गया है। इसी वजह से इस नोट की कीमत 10,000 रुपए तय की गई है। बता दें कि जब भारतीय रिजर्व बैंक कोई नोट जारी करता है तो बहुत ही सावधानी से प्रिंट किया जाता है साथ ही उसका पैटर्न भी फिक्स होता है। लेकिन नोट छपाई के दौरान छोटी सी गलती हो जाए तो वह नोट दुर्लभ श्रेणी में आ जाता है और वह नोट बेहद खास माना जाता हैं। लोग अक्सर इन नोटों को खरीदने के लिए मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं। अब आपको बता दें कि कई लोगों के घर में 100 रुपए का पुराना नोट इस समय मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: Agneepath Scheme Protest: ‘अग्निपथ’ के विरोध रेलवे की थमी रफ़्तार, 500 से अधिक ट्रेनों को किया गया रद्द

10,000 रुपए आसानी से कमा सकते हैं

आप इस पुराने नोट के जरिए 10,000 रुपए आसानी से कमा सकते हैं लेकिन इसके लिए कुछ शर्तों का पालन करना होता हैं। इसके लिए आपको केवल एक ही वेबसाइट पर जाकर सर्वोत्तम मूल्य की जांच करने की जरूरत होती हैं। इस खास नोट को ओल्ड इंडिया कॉइन बाजार की वेबसाइट पर सेल किया जा सकता है। सबसे पहले आपको वेबसाइट पर एक सेलर के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा। साथ ही अपने पुराने नोट की फोटो वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी। जो लोग आपका विज्ञापन देखने के बाद नोट खरीदने की इच्छा रखते हैं वह आपसे कांटेक्ट करेंगे। और आप उन लोगों से नोट बेचने के बारे में बातचीत कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version