Karan Johar: बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर और सक्सेसफुल डायरेक्टर में शुमार करण जौहर मुश्किलों में घिर गए हैं। दरअसल उन पर विशाल नाम के एक शख्स ने चोरी का आरोप लगाया है। मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है।अब आप सोच रहे होंगे कि करण जौहर ने ऐसा क्या कर दिया कि मामला कोर्ट तक पहुंच गया तो आपको हम विस्तार से बताते हैं कि कारण जौहर पर वरुण धवन और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म जुग जुग जियो की कहानी चुराने का आरोप लगा है।

21 जून को कोर्ट में होगी फिल्म की स्क्रीनिंग

मामले में रांची सिविल कोर्ट में कॉपीराइट एक्ट के तहत दायर कमर्शियल सूट याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यह निर्देश दिया है कि इस फिल्म की स्क्रीनिंग पहले कोर्ट के सामने की जाएगी। इसके लिए अदालत ने 21 जून की तारीख तय की है। अदालत में सुनवाई के दौरान करण जोहर की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता चितरंजन सिन्हा ने पक्ष रखा। वहीं प्रार्थी की ओर से कुमार वैभव ने अदालत ने पक्ष रखा था।

सिविल कोर्ट के विशेष वाणिज्य कोर्ट के जज एमसी झा की अदालत में इस मामले पर सुनवाई हुई। मामले की सुनवाई के दौरान अदालत को याचिकाकर्ता के वकील ने बताया कि हिंदी फिल्म के निर्देशक करन जौहर ने रांची के विशाल सिंह यानी उनके क्लाइंट की कहानी चोरी करके जुग जुग जियो बनाई है। फिल्म का ट्रेलर 22 मई को रिलीज किया गया तो उन्हें पता चला कि यह तो उनकी ही कहानी है जिसे चोरी किया गया है। विशाल सिंह ने यह कहानी उन्हें पहले भेजी थी, लेकिन उन्होंने इसे वापस कर दिया था और चुपके से उसी कहानी पर फिल्म बना ली।

जानिए विशाल सिंह ने फिल्म की कहानी को लेकर क्या कहा

विशाल सिंह का कहना है कि उन्होंने अपनी कहानी पन्नी रानी पहले करण जौहर को भेजी थी। करण जौहर ने उनकी स्क्रिप्ट को पढ़कर लौटा दिया था। इस कहानी के बारे में उन्होंने कहा था कि यह उनके काम की नहीं है। विशाल का कहना है कि उन्हें लगा कि उनकी कहानी को जगह नहीं मिली, लेकिन करन जोहर की नई फिल्म का जब ट्रेलर लॉन्च हुआ तो उसे देखने के बाद पता चला कि यह तो उनकी कहानी को चुराया गया है। इसके बाद उन्होंने रांची सिविल कोर्ट में धर्मा प्रोडक्शन के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट 1957 का उल्लंघन और उनकी जानकारी के बिना उनकी कहानी चोरी करके फिल्म बनाने को लेकर याचिका दायर की।

अब इस पूरे मामले पर रांची की विशेष अदालत में 21 जून को स्क्रीनिंग होगी और देखा जाएगा कि फिल्म की कहानी चोरी की गई है या नहीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version