Old Note Scheme: आज के समय में पुराने नोटों को बेचने का प्रचलन काफी ज्यादा हो गया है। लोग अब पुराने नोटों को बेचकर अरबों- खरबों रूपए कमा रहे है। भारत में कई ऐसे नोट हैं जो अब प्रचलन में नहीं है लेकिन इनकी डिमांड ज्यादा है। यदि आप भी पुराने नोट कलेक्ट करने का शौक रखते हैं तो आप भी मालामाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसा कौन सा नोट है, जिसके जरिए आप लखपति बनने के सपने को साकार कर सकते हैं।

पुराने नोट को बेचकर बने लखपति

आप इस नोट को ऑनलाइन बाजार में बेचकर अच्छा-खासी कमाई कर सकते हैं। बस आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। आपके पास साल 2016 तक वाला पुराना नोट है, आप जल्द ही मालामाल बन सकते हैं। अगर आपके पास भी ऐसा कोई भी नोट हैं तो आपको बड़ी रकम मिलने वाली है। आपको बता दें कि ये नोट साल 2016 की नोटबंदी में बंद हो गए थे। सरकार ने इन नोटों के प्रचलन पर रोक लगा दी थी लेकिन अगर आपके पास अभी भी ये पुराना नोट है तो समझ लीजिए आपके ऊपर पैसों की बारिश होने वाली है। ये नोट घर बैठे-बैठे ही आपको लखपति बना देगा। ऑनलाइन बाजार में इसकी कीमत अनमोल है। इस सिक्के के बदले आपको 5 लाख की रकम मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: Old Coin Scheme: 2 रुपये का ये सिक्का बना देगा लखपति, बस फटाफट करना होगा ये छोटा सा काम

पुराने नोट को इस तरह से बेचें

अगर आप भी अपने पास पड़े किसी पुराने नोट को बेचना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले पुराने नोट बेचने के लिए वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा और नोट के दोनों साइड की फोटो भी अपलोड करनी होगी। फोटो अपलोड होने के बाद साइट पर लोग आप के नोट की बोली लगाएंगे, जो व्यक्ति नोट के सबसे अधिक पैसे देगा उसे आप उस नोट को उसे बेच सकते हैं। आपको बता दें कि नोट साइट पर बेचने के लिए कुछ नियमों का पालन करना होता है। इसमें पहली शर्त है कि नोट की फोटो साफ होनी चाहिए साथ ही दोनों साइड की फोटो होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki: ग्राहकों को पसंद आ रही मारुती की यह दो गाड़ियां, कुछ ही समय में किया 1 लाख बुकिंग का आकड़ा पार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version