Old Note Scheme: लगातार बढ़ती महंगाई के बीच कई लोगों ने कमाई का नया तरीका खोजा है। ऐसे में आप भी उन लोगों की तरह पुराने नोटों और सिक्कों को बेचने का सिलसिला शुरु कर सकते हैं। देश में कई लोग पुराने नोटों (old notes) और पुराने सिक्कों को बेचकर अच्छी-खासी कमाई कर रहे हैं। अगर आपके पास भी 50 का नोट है तो आप भी रातों-रात लखपति बन सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि, किस तरह से 50 रूपए का एक नोट आपकी किस्मत खोल सकता है और आप लखपति बन सकते हैं।

50 के नोट पर ये खास अंक होना चाहिए

क्या आपको पता है आपकी बंद किस्मत को 50 रूपए का नोट पल में खोल सकता है। अगर आपके पास 786 के नंबर का लिखा हुआ खास 786 का नोट है तो आपको 50 लाख रूपए पाने से कोई नहीं रोक सकता है। इस नोट को आपको ऑन लाइन निलामी करने वाली साइट Ebay पर डालना होगा और आपको मुंहमांगी कीमत मिल जाएगी। एक 50 का नोट आपके हर सपने को पूरा कर सकता है। इतनी रकम में आप एक ऑडी कार खरीद सकते हैं।

यहां करें नीलामी

आपको बता दें कि इन पुराने नोटों पर कई तरह की खास चीजें होती हैं, जो इन्हें इतना कीमती बनाती है। भारत सरकार ने ऐसे नोटों को बाजार में बंद कर दिया है। ऐसे में अगर आपके पास भी ऐसा पुराना नोट है तो आप उसे बेचकर अच्छी-खासी कमाई कर सकते है। अगर आपके पास 786 सीरिज का कोई भी नोट है तब भी आप लाखों रूपए कमा सकते हैं। आपको बस www.ebay.com  साइट पर जाकर जरूरी जानकरी भरकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जिसके बाद आपको मुंहमांगी कीमत मिल जाएगी

ये भी पढ़ें: Flipkart: खराब गुणवत्ता के प्रेशर कुकर की बिक्री करने पर लगा 1 लाख का जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला

बेचते हुए इन बातों का रखें ध्यान

आप इन पुराने नोटों को इबे, कॉइन बाजार और ओएलएक्स जैसी वेबसाइट पर आसानी से नीलाम कर सकते हैं। इन वेबसाइट पर होम पेज पर ही आपको रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन दिख जाएगा। इसके बाद आप वेबसाइट पर अपना सेलर अकाउंट बनाकर पुराने नोट की फोटो अपलोड कर सकते हैं। इसके बाद आपका नोट उन सभी ग्राहकों को दिखेगा जो इसे खरीदना चाहते हैं। यदि ग्राहक आपको पुराने नोट के अच्छे खासे दाम देने को तैयार हो जाता है तो आप उसे सेल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: TATA Punch: प्रोडक्शन का आंकड़ा पार करने वाली पहली SUV बनी टाटा पंच, सेफ्टी और शानदार फीचर से लैस कार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version