Petrol-Diesel Price: पेट्रोल डीजल की नई कीमतें अपडेट की गई हैं। आज शनिवार को तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया। इसी के साथ ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में फिलहाल राहत की कोई खबर सामने नहीं आई। सरकारी तेल कंपनियां रोजाना सुबह पेट्रोल डीजल के नए रेट अपडेट करती हैं। नए रेट का आधार क्रूड आयल का भाव बनता है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने 25 जून 2022 के लिए पेट्रोल डीजल के लेटेस्ट रेट अपडेट किए हैं। बीते 1 महीने से अधिक वक्त से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया।

पेट्रोल डीजल के भाव स्थिर बने हुए

क्रूड ऑयल के भाव बढ़ने से पेट्रोल डीजल की कीमतें काफी प्रभावित होती हैं। लेकिन लंबे समय से क्रूड ऑयल की कीमतों के बढ़ने से होने वाले नुकसान को सरकारी तेल कंपनियां खुद ही उठा रही है। केंद्र सरकार की ओर से 21 मई को एक्साइज ड्यूटी में मिली राहत के बाद से पेट्रोल डीजल के भाव स्थिर बने हुए हैं। राजस्थान पर पेट्रोल उत्पादक पर लगने वाले टैक्स की वजह से अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी अलग-अलग होती हैं।

Also Read- Railway Update: अग्निपथ विरोध के कारण रेलवे को हुआ एक करोड़ से ज्यादा का नुकसान, बहाल की ये ट्रेनें

राजधानी में पेट्रोल के दाम

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 97.72 रुपए प्रति लीटर है। इसके अलावा डीजल की कीमत 89.62 रुपए प्रति लीटर है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 111.35 रुपए प्रति लीटर हैं और डीजल का दाम 97.28 रुपए प्रति लीटर हैं। कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा हैं। वहीं डीजल का दाम 92.76 रुपये प्रति लीटर हैं। चेन्नई में 1 लीटर पेट्रोल का दाम 102.63 रुपये हैं। वहीं डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version