Salary Hike: अगर आप नौकरी करते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। आप इस खबर को पढ़कर खुशी से झूम उठेंगे। आपकी सैलरी में जल्द ही बढ़ोतरी होने वाली है, जी हां, आपने सही पढ़ा। दरअसल, एक रिपोर्ट के अनुसार, कई कंपनियां आने वाले कुछ वक्त में सैलरी में इजाफा कर सकती है। इस खबर के आने के बाद से ही कर्मचारियों की मुस्कान खिल उठी है।

नौकरीपेशा लोगों को मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन

साल 2022 के आठ महीने लगभग खत्म होने वाले हैं, ऐसे में अब नौकरीपेशा व्यकित को अगले साल का इंतजार है, जब उनकी सैलरी एक बार फिर बढ़ेंगी। रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि अगले साल नौकरीपेशा लोगों को अगले साल अपने वेतन में इजाफा मिलेगा। कहा जा रहा कि कंपनिया अगले साल कर्मचारियों के वेतन में 10 फीसदी तक की वृद्धि कर सकती है।

ये भी पढ़ें: Bank Passbook: पिता की 60 साल पुरानी पासबुक ने बेटे को बनाया करोड़पति, जानिए कैसे एक पल में बदली किस्मत

भारत में बढ़ेगा सबसे अधिक वेतन

भारत में अगले साल कर्मचारियों को खुशखबरी मिलेगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनिया 2022-23 में वेतन में 10 फीसदी बढ़ाने की तैयारी कर रही है। साथ  ही ये भी कहा गया है कि भारत में आधे से अधिक कंपनियां अपने कर्मचारियों के लिए चालू वित्त वर्ष में वेतन बढ़ाने के लिए अलग से बजट तैयार कर रही है। वहीं, करीब 25 फीसदी कंपनियों ने अपना बजट कम किया है। आपको बता दें कि एशिया में सबसे अधिक वेतन वृद्धि भारत में ही होगी।

इन क्षेत्रों में रहेगी सबसे अधिक मांग

वहीं, सबसे अधिक मांग वाला क्षेत्र आईटी सेक्टर रहेगा, जहां पर करीब 65 फीसदी कर्मचारियों की मांग रहेगी। इसके बाद 53 फीसदी के साथ दूसरे नंबर पर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में नौकरियों की मांग रहेगी। वहीं, तीसरे नंबर पर सेल्स का नंबर आता है, जहां पर 35 फीसदी की मांग रहेगी। 

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy F13: सैमसंग का फोन ₹14,999 की बजाय ₹9,749 में! जानें कैसे और कहां से खरीदें इसे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version