Standard Chartered Smart Credit Card: आजकल पूरी दुनिया में लोग कैस की जगह क्रेडिट कार्ड (Credit Card) और डेबिट कार्ड (Debit Card) ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। इसको इस्तेमाल करने से आपको कई तरह के डिस्काउंट और कैशबैक की प्राप्त होती है। लेकिन, क्या आपने ई- वॉलेट (E-Wallet) में क्रेडिट कार्ड के जरिए पैसे निकालने पर कैशबैक (Cashback) की सुविधा के बारे में सुना है।

स्टैंडर्ड चार्टर्ड स्मार्ट कार्ड अपने ग्राहकों को स्पेशल सुविधा दे रहा है, जिसके जरिए ग्राहकों को ई-वॉलेट जैसे गुगल पे (Google Pay), फोन पे (Phone Pay), भारत पे (Bharat Pay), पेटीएम (Paytm), अमेजन पे (Amazon Pay) फ्रीचार्ज आदि में पैसे ई-वॉलेट में ऐड करने पर कैशबैक की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही क्रेडिट कार्ड पर ग्राहकों को अलग-अलग तरह के सुविधा भी मिलता है। इस क्रेडिट में आपको कई तरह के कैशबैक ऑफर्स मिल सकता है। इसमें आपको ऑनलाइन पेमेंट करने पर कई तरह के मर्चेंट डिस्काउंट का भी लाभ मिलता है।

कार्ड पर इतना देना होगा चार्ज 

स्टैंडर्ड चार्टर्ड स्मार्ट क्रेडिट कार्ड पर आपको जॉइनिंग फीस के रूप में 400 रुपए देने होंगे। वहीं हर साल कार्ड के रिन्यूअल फीस के तौर पर 499 रुपए का फीस देना होगा। वहीं अगर आप इस कार्ड के जरिए सालाना 1.20 लाख रुपये की शॉपिंग करते हैं तो आपको एक रुपया भी रिन्यूअल फीस नहीं देनी होगी। इस कार्ड पाने वालों की उम्र 18 से 57 साल के बीच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Business Idea: शुरु करें सफेद चंदन की खेती, सरकार करेगी सहायता, हो जायेंगे मालामाल

स्मार्ट कार्ड के स्पेशल फीचर्स

आप किसी बी ई-वॉलेट में पैसे एड करते हैं तो ऐसी स्थिति में 2 प्रतिशत तक का कैशबैक मिलता है। यह कैशबैक एक बार में 1,000 रुपए से अधिक का नहीं होना चाहिए। अगर आप किसी और तरीके से इस कार्ड के जरिए बिल पे करते हैं तो आपको 1 प्रतिशत का कैशबैक मिलता है। इसमें 500 रुपए से ज्यादा का कैशबैक नहीं होना चाहिए। नए कार्ड पर 30 दिन में 500 रुपए तक यूज करने पर आपको 500 रुपये अमेजन पे का कैशबैक मिलेगा। इस कार्ड के जरिए आप पीओएस मशीन पर Tap and Pay की सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version