Tesla Sells Bitcoin Holding: दुनिया की मशहूर इलेक्ट्रिक कार (electric car) निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) के सीईओ (CEO) और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने बुधवार को एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, मस्क ने टेस्ला के सभी शेयरहोल्डर्स को पत्र लिखा है। टेस्ला ने डिजीटल करेंसी बिटकॉइन में अपनी होल्डिंग को कम करने का फैसला लिया है। टेस्ला ने अपने एक बयान में कहा कि उसने टेस्ला के 75 फीसदी होल्डिंग को बेच दिया है।

फरवरी 2021 में किया था निवेश

गौरतलब है कि टेस्ला ने फरवरी 2021 में 1.5 बिलियन डॉलर का डिजीटल करेंसी बिटकॉइन में निवेश किया था। इसके कुछ समय बाद ही टेस्ला ने अपनी होल्डिंग के 10 फीसदी हिस्सा बेच दिया था। टेस्ला ने जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी की डिजीटल करेंसी 218 मिलियन डॉलर कम हो गई है। जैसा कि आप जानते ही होंगे कि बिटकॉइन में लगातार गिरावट का दौर चल रहा है। ऐसे में पहले ही विवादो में बने हुए एलन मस्क का ये फैसला काफी बढ़ा है।

ये भी पढ़ें: Microsoft Teams Down: डाउन हुई माइक्रोसॉफ्ट 365 सर्विसेस, वर्ल्डवाइड यूजर्स हुए परेशान

बिटकॉइन को दिया झटका  

मालूम हो कि जब टेस्ला ने बिटकॉइन मे निवेश किया था तो बिटकॉइन के भाव भी काफी तेजी से ऊपर गए थे, लेकिन अब हालात काफी बदल गए है। इसलिए एलन मस्क ने ऐसा निर्णय लिया है। कंपनी की तरफ से सभी शेयरहोल्डर्स को भेजे गए पत्र में टेस्ला इंक ने कहा कि दूसरी तिमाही में 75 फीसदी तक की होल्डिंग को बेच दिय़ा जाएगा। इसके बाद बिटकॉइन के 75 प्रतिशत निवेश को सीधे फ्लैट करेंसी में तब्दील कर दिया जाएगा।

दूसरी तिमाही में 936 मिलियन डॉलर की कमाई

आपको बता दें कंपनी ने आगे बताया कि बिटकॉइन पोर्टफोलियो में 75 फीसदी तक का निवेश कम करके टेस्ला को दूसरी तिमाही में 936 मिलियन डॉलर नकद राशि प्राप्त हुई है। यहां पर आपको बता दें कि बीते कुछ सालों में बिटकॉइन करेंसी में काफी गिरावट आई है। डिजीटल करेंसी में गिरावट का सिललिसा अभी भी जारी है। ऐसे में एलन मस्क ने लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि टेस्ला के इस फैसले के बाद आपको भी डिजीटल करेंसी के बारे में अपनी धारणा को साफ करना चाहिए। साथ ही डिजीटल करेंसी में सोच समझकर निवेश करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की खुलने वाली है किस्मत, जानिए कब से बढ़ेगा महंगाई भत्ता!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version