Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन काफी वायरल होते जा रहे हैं इनको देखने के बाद दिमाग में उस फोटो की प्रति छप जाती है। ऑप्टिकल इल्यूजन वाली फोटो में कुछ ऐसा छुपा होता है जो बहुत गहराई से देखने पर ही नजर आता है। लेकिन दिखता उसी को है जिसकी नजरें काफी तेज होती हैं। अब इस बार इस फोटो में ऐसा क्या है कि लोग अपना दिमाग टेस्ट कर रहे हैं।

ऑप्टिकल इल्यूजन में पीला व्रत

यह ऑप्टिकल इल्यूजन चुनौती देने वाली की पुष्टि करता है कि यदि दर्शकों को पीला रंग दिखाई देता है तो उनका दिमाग काफी अच्छा है। अब आप इस तस्वीर में देखिए और बताइए कि आपको कई तरह के रंगों के बीच पीला व्रत दिखाई देता है या नहीं। आप को कम से कम 15 सेकंड के लिए छवि को देखने का सुझाव दिया गया है। इसी समय में आपको पीले व्रत की पहचान करनी है।

Also Read: Video Viral: इस छोटे बच्चे ने सड़क पर लेटकर बारिश को किया एन्जॉय, सोशल मीडिया पर जीत लिया दिल

तीन रंगों की तस्वीर

इस तस्वीर को किलर लेसर नाम के एक यूजर द्वारा पोस्ट किया गया है। यह एक दृश्य प्रदर्शित करता है जो तीन ओवरलैपिंग सरकार के साथ विभिन्न लंबी रेखाएं दिखाता हैं। जब कोई यूजर पहली बार छवि को देखता है तो तीन व्रत दिखाई देंगे। इसमें बैंगनी, सियान और पीला रंग दिखाई देगा। कीलर का कहना है कि तीनों व्रत पर नजर डालें। अगर यह व्रत आपको पिला दिखाई देता है तो आप एक ऑप्टिकल देख रहे हैं।

Also Read: Devar Bhabhi Dance Video: भाभी ने देवर के साथ किया ऐसा डांस, किनारे खड़े होकर देखती रह गई देवरानी, देखें Video

शेयर करें स्क्रीनशॉट

यदि आपको इसमें पीला दिखा तो आपका दिमाग आपसे झूठ बोलता है। क्योंकि इसमें पीला व्रत वास्तव में काला और सफेद हैं। यदि आपको भी ऐसा लगता है तो आप इसका स्क्रीनशॉट लेकर मुझे शेयर कर सकते हैं। साथ ही अपने फ्रेंड से पूछ सकते हैं कि आपको इसमें क्या दिखाई दिया। बता दें कि ऑप्टिकल इल्यूजन हमारे दिमाग के हमारी आंखों से मेल न खाने के कारण होता हैं। यह ऑप्टिकल इल्यूजन ब्लैक एंड व्हाइट के चारों और रंगों का उपयोग करके काम करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version