देश और दुनिया में मौत बरसा रहे कोरोना वायरस की अभी तक तो कोई दवाई नहीं बन सकी है। लेकिन कोरोना पर काफी हद तक कंट्रोल कर लिया गया है। भारत में कोरोना को जड़ से खत्म करने का लिए अब तक की सबसे ज्यादा रिकॉर्ड तोड़ जांच शुरू कर दी गई है। भारत में अब एक दिन में 12 लाख कोरोना के टेस्ट किये जाएंगे। जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद तो मिलेगी ही इसके साथ ही लोगों की समय पर जान भी बचाई जा सकेगी।भारत में अभी तक 54 लाख लोग कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं तो वहीं अभी तक छह करोड़ 36 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है।कोरोना वायरस ने भारत में एंट्री 30 जनवरी को ली थी।

इसी दिन पहली बार देश में कोरोना का संक्रमित मामला सामने आया था। जिसके बाद कोरोना ने काफी रफ्तार से बढ़ते हुए पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया था। लेकिन भारत सरकार और डॉक्टर्स के सही फैसलों से कोरोना भारत में उतनी तबाही नहीं मचा सका जितना कि, उसने दुनिया के अन्य देशो में तबाही मचाई। भारत में कोरोना के मरीज बहुत ही तेजी से ठीक हो रहे हैं। जिसे एक राहत की खबर से जोड़कर देखा जा रहा है। यही कारण है कि, भारत में कोरोना के टेस्ट की संख्या एक दिन में बढ़ा दी गई है। तो वहीं बुरी खबर ये है कि, भारत ने कोरोना के संक्रमित मामले में अमेरिका को भी पछाड़ दिया है। भारत अब विश्व में पहले नंबर पर आ गया है।आपको बता दें, भारत में अब तक 54 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो गये हैं। इनमें से 86,752 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं, और 43 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। भारत में इस समय 10 लाख 10 हजार केस एक्टिव हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version