अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने ही वाले हैं। जिसको लेकर अमेरिका में काफी सियासी उथल पुथल देखने को मिल रही है। इस बीच एक खबर ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ तब खींचा, जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जहर से मारने की खबर सामने आयी।आपको बता दें, डोनाल्ड ट्रंप को मारने के लिए एक पैकेट में जहर मिलने की जानकारी सामने आयी है। जिसके बाद अमेरिका के कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस पैकेट की जांच करना शुरू कर दी है। जांच में रिसिन नाम के जहर की पुष्टि हुई है। इस खबर की जानकारी खुद अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन ने दी है। जांच अधिकारियों का कहना है कि, ये पैकेट कनाडा से अमेरिका भेजा गया है। ये जहर कैसे अमेरिका तक पहुंचा इसकी जांच चल रही है?


जांच अधिकारियों ने कहा कि, जब भी कोई सामान व्हाइट हाउस तक पहुंचता है तो सबसे पहले इसकी खूब जांच की जाती है। उसी के बाद उसे आगे पहुंचाया जाता है। इसके साथ ही जांच अधिकारियों का कहना है कि, रिसिन बेहद खतरनाक जहर है। इसका इस्तेमाल आतंकी करते हैं। अगर किसी व्यक्ति को ये जहर दे दिया जाये तो उसकी तुरंत ही मौत हो जाएगी।जहर से जुड़े मामले की जांच द फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन और सीक्रेट सर्विस कर रही है। तो वहीं कनाडा के अधिकारियों ने जांच में अमेरिका का सहयोग करने की बात कही है। क्योंकि जहर को कनाडा से अमेरिका लाने की खबर सामने आयी है। ऐसे में मामले की हर एंगल से जांच की जा रही है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version