देश में कोरोना पूरी ताकत के साथ कोहराम मचा रहा है। हर तरफ कोरोना का विकराल संकट है। लड़खड़ाती स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के बीच विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है। इसी बीच लगभग सभी बड़ी विपक्षी पार्टियों ने प्रधानमंत्री के नाम एक ओपन पत्र लिखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ये खुला लेटर 12 प्रमुख विपक्षी पार्टियों ने लिखा है। इस लेटर पर सोनिया गांधी, एचडी देवगौड़ा, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, ममता बनर्जी, एमके स्टालिन, हेमंत सोरेन, फारूक अब्दुल्ला, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, डी राजा और सीताराम येचुरी ने हस्ताक्षर किए हैं।

PM मोदी से विपक्षी दलों की 9 मांगे

इस लेटर में विपक्ष ने फ्री वैक्सीनेशन, सेंट्रल विस्टा प्रोग्राम को बंद करने और उसका पैसा स्वास्थ्य सुविधाओं पर लगाने, बेरोजगारों के लिए 6 हजार रुपये प्रति महीने देने समेत 9 मांग की हैं। चिट्ठी में मांग है कि, जहां से भी संभव हो सके वैक्सीन खरीदी जाएं, घरेलू बाजार से चाहे विदेश से। पूरे देश में तत्काल ही यूनिवर्सल वैक्सीनेशन प्रोग्राम चलाया जाए। घरेलू वैक्सीन निर्माण के लिए अनिवार्य लाइसेंसिंग को लागू किया जाए। वैक्सीन पर 35 हजार करोड़ रुपये का बजट जारी किया जाए। सेंट्रल विस्टा प्रोग्राम पर रोक लगाई जाए, इसके लिए आवंटित पैसे का उपयोग वैक्सीन और ऑक्सीजन खरीदने के लिए किया जाए।PM केयर जैसे फंड और सभी प्राइवेट फंड में जमा सारे पैसे को बाहर लाया जाए और उसका उपयोग ऑक्सीजन और मेडिकल उपकरण खरीदने के लिए किया जाए। सभी बेरोजगारों के लिए 6 हजार रुपये प्रति महीने दिए जाएं। सभी जरूरतमंदो को मुफ्त में मुफ्त में अनाज दिया जाए। किसान कानून को वापस लिया जाए ताकि महामारी का शिकार हुए लाखों अन्नदाता देश के लोगों के खाने के लिए अनाज उगाने पर जोर दे सकें।

हिंदुस्तान में कोरोना की सुनामी

देश में कोरोना के आंकड़े एक बार फिर बढ़ गए हैं। सोमवार को देश में कोरोना के कुल 3.29 लाख नए मामले सामने आए थे, जो मंगलवार को बढ़कर 3 लाख 48 हजार 421 लाख हो गए हैं। वहीं मौत के नए आंकड़े ने अभी तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। देश में एक दिन में पहली बार कोरोना से 4205 मरीजों की मौत हुई है। इससे पहले 7 मई को देश में सबसे ज्यादा मौतें हुई थीं, जब एक दिन में रिकॉर्ड 4187 कोरोना मरीजों ने जान गंवाई थी। लेकिन राहत की बात है कि लगातार दूसरे दिन नए संक्रमितों से ज्यादा मरीज ठीक हुए हैं। मंगलवार को 3 लाख 48 हजार 389 संक्रमितों की पहचान हुई और 3 लाख 55 हजार 256 लोग ठीक हो गए। इससे पहले सोमवार को 3 लाख 29 हजार 491 केस आए थे और 3 लाख 55 हजार 930 मरीज ठीक हुए थे।

Share.
Exit mobile version