देश के कई राज्यों ने कोरोना पर पूरी तरह से काबू पा लिया है, लेकिन अभी भी कई ऐसे राज्य हैं जहां पर कोरोना का असर दिखाई दे रहा है दक्षिण गोवा स्थित बिट्स पिलानी में 24 छात्र कोरोना के चपेट में पाए गए हैं, जिसके बाद से यहां पर हंगामा मच गया है। इसके बाद पूरे कैंपस को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया।सभी छात्रों शिक्षकों और कर्मचारियों का प्रवेश करने से पहले थर्मल स्कैन किया जा रहा है।

एक निजी चैनल के मुताबिक के बिट्स पिलानी में लगभग 28000 छात्र पढ़ते हैं संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी अर्जुन का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में परिसर में को भी टेस्ट के बाद 24 छात्र संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद सभी कक्षाओं को ऑनलाइन मोड में कर दिया गया है।अधिकारी ने कहा है कि शुक्रवार को भी आठ और सैंपल को भी टेस्ट के लिए भेजे गए हैं।

फिलहाल अभी सभी कक्षाएं ऑनलाइन मोड पर है अधिकारी का कहना है कि कैंपस रिस्पांस टीम के फैसले के बाद कक्षाओं को ऑनलाइन करने का फैसला लिया। आठ और सैंपल भेजे गए हैं रिपोर्ट का इंतजार है।कक्षाएं ऑनलाइन करने के साथ यहां होने वाले कार्यक्रमों और समारोह को रद्द करने का फैसला किया है।

अधिकारी ने कहा है कि हमने एहतियातन दो से 3 दिन पहले कोरोना टेस्ट करना शुरू किया था।जब हमने अपने प्रोटोकॉल के अनुसार छात्रों का टेस्ट शुरू किया तो छात्र संक्रमित निकल आए। हालांकि कैंपस में छात्रों की तुलना में स्ट्राइक रेट अधिक नहीं है। हेल्थ अथॉरिटी पहले से ही कैंपस में है। संक्रमितों के संपर्क में आए सभी लोगों का टेस्ट किया जा रहा है।

कॉमेडी के मामले सामने आने के बाद दक्षिण गोवा जिला प्रशासन ने कैंपस के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। इनको लागू भी कर दिया गया है। इनमें कैंपस के सभी लोगों को अनिवार्य जांच, क्वॉरेंटाइन फैसिलिटी के स्थापना ऑफलाइन कक्षाओं को बंद करना शामिल है।

बता दें कि देश में कोरोना के काफी कम मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में केंद्र के साथ राज्य सरकारों ने भी गोविंद प्रतिबंधों में काफी ढील दे दी है स्कूल और कॉलेज भी दोबारा से खुल चुके हैं। रेस्टुरेंट से लेकर थिएटर और बाजारों में भारी भीड़ नजर आ रही है। लोगों ने लगभग मास पहनना छोड़ दिया है। ऐसे में गोवा के बिट्स पिलानी में एक छात्र छात्रों का इतना संक्रमित पाए जाना बड़ा डर पैदा करता है। अगर अभी सावधानी नहीं बरती गई तो यह कोरोना की चौथी लहर को दावत देना जैसा होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version