इस वक्त जब देशभर में कोरोना के मामले धीरे-धीरे कम होते नज़र आ रहें है, ऐसे वक्त में कर्नाटक के कोडगू जिले में मौजूद एक स्कूल के अंदर 32 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए। आपको बता दे कोरोना के मामलों में कमी आने की वजह से देशभर में तक़रीबन सभी स्कूल – कॉलेज खुल चुके है, ऐसे में यह मामला सरकार को सोचने पर मजबूर जरूर करेगा। स्कूल में 32 छात्रों के अलावा और कोई छात्र पॉजिटिव नहीं पाया गया है, इस मामले के सामने आने के बाद जिले के उपायुक्त डॉ. बीसी सतीश स्कूल पहुंचे जहां उन्होंने मौजूदा परिस्थिति का मुआयना किया। कोरोना संक्रमित मिले सभी छात्रों को आइसोलेशन में रखा गया है और उनकी देखरेख की जा रही हैं।

सूचना के अनुसार स्कूल के 270 छात्रों में से 32 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, बाकी सभी छात्रों को आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। यह मामला कर्नाटक के मदिकेरी में मौजूद जवाहर नवोदय विद्यालय का है, स्कूल प्रशासन ने छात्रों को सहानूभूति दी है कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। जितने भी छात्र पॉजिटिव पाए गए उनमें से ज्यादा तर एसिम्पटोमैटिक हैं। इस मामले के बाद स्कूल में मौजूद हर एक स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। पिछले महीने भी कर्नाटक के एक कॉलेज में छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और पूरा कॉलेज देखते-देखते कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया था।

यह भी पढ़े- टीएलपी ने किया इमरान सरकार की नाक में दम, पाकिस्तान में भारी विरोध प्रदर्शनों की आशंका

सोमवार से खुले प्राइमरी स्कूल

कर्नाटक के अंदर इस सोमवार से कोरोना से संबंधित एहतियात और दिशा निर्देशों के साथ कक्षा पहली से लेकर कक्षा पांचवी तक के स्कूल फिर से खुल गए थे। राज्य के कई शहरों में अभी भी स्कूल दिवाली के बाद खुलेंगे। सभी स्कूल कॉलेज को कोरोना संबंधित गाइडलाइंस को मानने का निर्देश दिया गया है। सरकार के अनुसार, जिन शिक्षको और कर्मियों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है केवल उन्हें बच्चों की कक्षा में जाने की अनुमति प्रदान की जाएंगी। कर्नाटक में 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए 23 अगस्त से स्कूल खोले गए थे तो वहीं कक्षा 6वीं से लेकर कक्षा 8वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल 6 सितंबर से शुरू किए गए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version