Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना (Agneepath scheme) के विरोध में देश के कई राज्यों में भारी प्रदर्शन हो रहा है। केंद्र सरकार (central government) की इस योजना के खिलाफ युवा सड़कों पर उतरकर इस योजना का पुरजोर विरोध कर रहे है। तो दूसरी तरफ सरकार ने भी साफ कर दिया है कि वह किसी भी हाल में अग्निपथ योजना को वापस नहीं लेगी। ऐसे में देश के जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने एक बड़ा बयान दिया है।

आनंद महिंद्रा ने इस बात के लिए जताया दुख

महिंद्रा ग्रुप के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने सेना में चार साल की सेवा के बाद ‘अग्निवीरों’ की भर्तियों का ऐलान किया है। उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है। उन्होंने ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर जारी हिंसा पर दुख जताया है। साथ ही उन्होंने अग्निवीरों को मिलने वाली ट्रेनिंग को खास बताया है। देश के कई राज्यों में योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। कई संगठनों ने सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें: New Wage Code: अगले महीने से आपकी सैलरी में होगी इतनी कटौती लेकिन बढ़ जाएगा पीएफ का पैसा

महिंद्रा ने ट्वीट के जरिए रखी अपनी बात

महिंद्रा ने ट्वीट किया, ‘अग्निपथ प्रोग्राम को लेकर जारी विरोध से दुखी हूं। बीते साल जब योजना पर विचार किया गया था, तो मैंने कहा था औऱ मैंने दोहराया था कि अग्निवीर जो अनुशासन और कौशल सीखेंगे, वह उन्हें खासतौर से रोजगार के लायक बना देगा। महिंद्रा ग्रुप ऐसे प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं की भर्ती के मौके का स्वागत करता है।’

1 जुलाई से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

वहीं इससे इतर सेना ने तीनों सेनाओं में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए तारीखों का एलान भी कर दिया है। थलसेना ने कहा है कि उसकी भर्ती प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू हो जाएगी। वहीं वायुसेना की भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगी जबकि नौसेना की भर्ती प्रक्रिया 25 जून से शुरू होगी।

विपक्षी दल कर रहे ये मांग

देशभर के युवाओं का प्रदर्शन कई राज्यों में हिंसक भी हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेन और गाड़ियों में आग लगा दी। इसके अलावा सरकारी संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचाया गया। वहीं, सरकार की इस योजना का कांग्रेस समेत कई प्रमुख विपक्षी दल कड़ी आलोचना कर रहे हैं। राहुल गांधी समेत देश के कई दिग्गज नेताओं ने सरकार से इस योजना को वापस लेने की मांग की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version