Up Exit Poll 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए वोटिंग पूरी हो चुकी है। अब सभी की निगाहें 10 मार्च पर टिकी हुई है। वही एग्जिट पोल के आंकड़े भी सामने आने लगे हैं। जहां एक तरफ समाचार चैनलों पर बीजेपी को बढ़त बनाते हुए दिखाया जा रहा है वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बड़ा दावा किया है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा सातवें और निर्णायक चरण में सपा गठबंधन की जीत को बहुमत से बहुत आगे ले जाने के लिए सभी मतदाताओं का खासकर युवाओं का बहुत-बहुत आभार! हम सरकार बना रहे हैं।

यह कोई पहली दफा नहीं है कि अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में सपा की जीत का दावा किया है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी लगातार सत्ता में वापसी का दावा कर रही है। अब इसका फैसला 10 मार्च को नतीजा घोषित होने के बाद होगा।

वहीं सपा नेता रामगोपाल यादव ने एक्जिट पोल के आंकड़े को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। सपा नेता ने कहा एग्जिट पोल मॉनिटर्ड है।समाजवादी गठबंधन 300 प्लस सीटें जीत रही है। उम्मीदवार और कार्यकर्ता सावधानीपूर्वक मतगणना कराए और 10 मार्च को विजय पताका फहराने के लिए तैयारी करें।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की कुल 403 सीटें हैं बहुमत का आंकड़ा तक पहुंचने के लिए किसी भी पार्टी को 202 सीटें हासिल करनी होगी पिछली बार एनडीए ने 300 सीटें हासिल की थी और समाजवादी पार्टी 50 से भी कम के आंकड़े पर सिमट गई थी इस बार बीजेपी और समाजवादी पार्टी गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version