जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से देश के साथ-साथ दुनिया के कई हिस्सों में लॉकडाउन लगाया हुआ था। जिसे अब खोल दिया गया है। लेकिन अभी तक कोरोना की दवाई नही बनी है। जिसकी वजह से कोरोना का खतरा लगातार बढ़ा हुआ है। लेकिन देश की स्थिति को सुधारने के लिये सार्वजनिक स्थानों को खेला जा रहा है। इस बीच दिल्ली सरकार की तरफ से एक बड़ा एलान किया गया है। जिसमें गले आदेश तक स्कूलों को बंद कर दिया गया है। दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि, दिल्ली के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। इसके साथ-साथ ऑनलाइन -सेमी ऑनलाइन पढ़ाई पहले की तरह ही होती रहेगी।

आपको  बता दें, इससे पहले आदेश आया था कि, दिल्ली के स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। लेकिन अब दिल्ली सरकार की तरफ से बयान आया है कि, दिल्ली के स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने  दिल्ली की आईपी यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में सीटें बढ़ाने का भी एलान किया है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने जानकारी देते हुए कहा कि, 630 सीटें बी टेक में, 120 सीटें बीबीए में, 220 सीटें बी कॉम में, बीए इकोनॉमिक्स में 120 सीटें, 90 सीटें बीसीए में, 60 सीटें एमबीए में और एमएससी योगा में 15 सीटें बढ़ाई गई हैं। इसके साथ-साथ कई कोर्स में सीटों को बढ़ाया गया है। दिल्ली सरकार ने बताया है कि, कोरोने के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। इस तरह दिल्ली में सभी तरह के स्कूल बंद रहेंगे। मनीष सिसोदिया ने कहा की जैसे ही स्कूल खुलेंगे बच्चों को जानकारी दे दी जाएगी।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version