उत्तर प्रदेश की सबसे बड़े राजनीतिक परिवार कहे जाने वाले यादव परिवार में इस समय कुछ भी ठीक नहीं चल रहा हैं। 2017 विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पद को लेकर शुरू हुआ चाचा भतीजा का कड़वाहट अब भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

जहां एक वक्त पूरा यादव परिवार उत्तर प्रदेश की सियासत में अपना एक अलग रसूख बनाकर रखता था वह आज उत्तर प्रदेश में एक एक सीट जीतने को तरस रहा है। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भाजपा में शामिल होकर यह स्पष्ट कर दिया कि समाजवादी पार्टी में इस समय खुद के वर्चस्व की लड़ाई चल रही है।

2017 में समाजवादी पार्टी से अलग होकर नई पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव 2022 विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव के साथ तो आएं मगर शिवपाल यादव को ना दोबारा वह इज्जत मिली और ना ही वह कद। विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजों के बाद से शिवपाल यादव अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे हैं चर्चाएं तो यह भी है शिवपाल यादव भाजपा का दामन थाम ले। मगर शिवपाल यादव राजनीति के माहिर खिलाड़ी हैं वह इतनी जल्दी किसी फैसले पर नहीं पहुंचेंगे।

चर्चा यह भी है की समाजवादी पार्टी के दिग्गज मुस्लिम नेता आजम खान ही समाजवादी पार्टी से अलग हो सकते हैं । खबरें हैं कि शिवपाल यादव और आजम खान दोनों अखिलेश यादव से काफी नाराज हैं आजम खान के समर्थक तो यह तक कहने लगे हैं कि अखिलेश यादव चाहते ही नहीं है कि आजम खान जेल से बाहर आए। ऐसे में सूत्रों का कहना है कि शिवपाल यादव और आजम खान दोनों एक साथ गठबंधन कर सकते हैं और उत्तर प्रदेश में एक नया सियासी गुल खिला सकते हैं

यह भी पढ़े: Maharashtra: मनी लॉन्ड्रिंग केस में नवाब मलिक पर ED की बड़ी कार्रवाई, 8 संपत्ति जब्त की

आज़म खान के समर्थन में सुल्तानपुर के सपा नेता जावेद राइन ने दिया इस्तीफा
उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर विधानसभा सीट से सचिव सलमान जावेद राइन ने अखिलेश यादव पर मुसलमानों के लिए न बोलने का आरोप लगाया है। सचिव सलमान जावेद राइन ने कहा कि सपा नेताओं पर हो रही कार्रवाई पर भी अखिलेश यादव ने मौन साध रखा है, अखिलेश के चुप रहने से नाराज़ होकर दे दिया इस्तीफा।

सलमान जावेद के पत्र के अनुसार, आजम खान को परिवार सहित जेल में डाल दिया। नाहिद हसन को जेल भेज दिया गया। विधायक शलजिल इस्लाम का पेट्रोल पंप गिरा दिया और एनओसी रद्द कर दी गई। इतना होने के बाद भी अखिलेश यादव चुप हैं, उन्होंने आगे लिखा कि जो कायर नेता अपने विधायकों के लिए आवाज नहीं उठा सकता वो आम आदमी के लिए क्या आवाज उठाएगा?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version