Arvind Giri Death: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी गोला गोकर्णनाथ विधानसभा से बीजेपी के विधायक अरविंद गिरी का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। अरविंद गिरी के निधन पर राजनीति गरमाई हुई है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके निधन पर शोक जताया है। योगी ने अपने शोक संदेश में कहा कि लखीमपुर खीरी जिले के गोला विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अरविंद गिरी का निधन अत्यंत दुखद है। मेरी शोक संवेदना संतप्त परिजनों के साथ हैं।

हार्ट अटैक से हुई मौत

बता दें कि कल सोमवार को अरविंद गिरी अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास परियोजनाओं की समीक्षा और बैठक को संबोधित कर रहे थे। वही आज मंगलवार को हार्टअटैक से मौत की सूचना आने के बाद सभी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई है। इस समय अरविंद गिरी 65 साल के थे। वे गोला विधानसभा सीट से पांचवी बार जीत प्राप्त कर विधानसभा पहुंचे। हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें लखनऊ ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उनका देहांत हो गया।

Also Read: Rajpath Name Changed: केंद्र सरकार ने राजपथ का नाम बदलने का लिया फैसला, इस नाम से जाना जाएगा राजपथ

राजनीतिक सफर की शुरुआत

अरविंद गिरी के राजनीतिक सफर की शुरुआत 1994 में समाजवादी पार्टी से हुई थी। 1995 में हुए चुनावों के दौरान उन्होंने चुनाव जीतकर गोला नगर पालिका अध्यक्ष बनाया गया। इसके बाद 1996 में पहली बार समाजवादी पार्टी के टिकट पर 49 हजार मत पाकर विधायक बने थे। इसके बाद 2000 में उनको दोबारा पालिका परिषद गोला का अध्यक्ष बनाया गया। 2017 में अरविंद गिरी ने अपना पाला बदलकर बीजेपी ज्वाइन की और उन्हें टिकट दिया गया। गोला विधानसभा से 2017 में वह चौथी बार विधायक बने थे। इसके बाद 2022 में अरविंद गिरी ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीता। तब वह पांचवी बार चुनाव जीतकर आगे आए।

Also Read: PM Modi on PM SHRI Yojana: शिक्षक दिवस के मौके पर पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, 14500 स्कूलों को किया जाएगा अपग्रेड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version