Weather News: देश के ज्यादातर हिस्सों में इन दिनों मानसून की झमाझम बारिश देखने को मिली है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहेगा। भारत के कुछ राज्यों में औसत से कम बारिश हुई है। हिमाचल प्रदेश में भी इन दिनों तेज बारिश का दौर जारी है। जम्मू कश्मीर में भी आज बादल साफ रहने के आसार हैं। जम्मू में आज का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

राजधानी का तापमान

शिमला में आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि यहां तेज बारिश होगी। बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है। राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। इसके अलावा जयपुर में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Also Read: BCCI Title Sponsership: बीसीसीआई को मिला नया टाइटल स्पॉन्सर, सभी मैचों का करेगा प्रायोजक

बेंगलुरु में बाढ़ से राहत पैकेज का ऐलान

बेंगलुरु में मूसलाधार बारिश की वजह से लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। कई इलाकों में लबालब पानी भर गया है। बाढ़ की वजह से हुए नुकसान पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने 300 करोड रुपए के राहत पैकेज का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने अपने बयान में कहा कि जारी किए गए फंड का इस्तेमाल सड़को, ट्रांसफार्मरों, बिजली के खंभों और स्कूलों जैसे बुनियादी ढांचे की मेंटेनेंस के लिए किया जाएगा। बेंगलुरु में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से कर्नाटक सरकार की महत्वकांक्षी तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट पर भी बुरा प्रभाव पड़ा है।

Also Read: PM Modi on PM SHRI Yojana: शिक्षक दिवस के मौके पर पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, 14500 स्कूलों को किया जाएगा अपग्रेड

9 सितंबर तक येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक बेंगलुरु में 9 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना जारी की गई है। बेंगलुरु और तटीय कर्नाटक के 3 जिलों तथा राज्य के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है। जबकि कोडागु, उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, शिवमोग्गा, चिकमगलूर और उडुपी जिलों में 5 से 9 सितंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version