लखनऊ: माफियाओं और बाहुबलियों पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की सख्ती लगातार बढ़ती जा रही है. राज्यभर में माफियाओं- बाहुबलियों और दूसरे अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में यूपी पुलिस ने प्रयागराज में बड़ी कार्रवाई करने वाली थी, लेकिन कोर्ट के आदेश के कारण ऐसा हो नहीं पाया। दरसल पूरा मामला माफिया घोषित किए गए पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद से जुड़ा हुआ है. बताया जा रहा है कि अतीक अहमद के गैंग से जुड़े मोहम्मद असलम उर्फ मंत्री के घर पर पुलिस बुलडोजर लेकर गई थी। इस दौरान विकास प्राधिकरण के तीन बुलडोजर असलम के घर का सिर्फ बाउंड्री वाल ही गिरा सके थे, इसी बीच कोर्ट के आदेश के कारण मकान के बाहरी हिस्से बुलडोजर नहीं चल पाया.

बैंक ने जताई आपत्ति
पुलिस की कार्रवाई के दौरान अतीक अहमद के करीबी असलम का मकान बाल-बाल बच गया। मिली जानकारी के अनुसार असलम उर्फ़ मंत्री ने कार्रवाई से बचने के लिए हाईकोर्ट में एक अर्जी दाखिल की हुई है. वहीं असलम ने जिस बैंक से अपने मकान को बनवाने के लिए लोन लिया है, उस बैंक ने भी सरकारी बुलडोजर चलाने पर आपत्ती जताई, जिसके कारण पुलिस को अपनी कार्रवाई रोकनी पड़ी।

कई मामलों में आरोपी है असलम:
पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के करीबी मोहम्मद असलम उर्फ मंत्री पर कई संगीन मामलें दर्ज हैं. उसपर हत्या, लूट जैसे मामलें दर्ज हैं तो वहीं असलम को पूर्व सांसद अतीक अहमद का बेहद खास भी माना जाता है। माफिया घोषित किए गए पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के घर से तकरीबन 100 मीटर की दूरी पर असलम का मकान है, जिसपर पुलिस कार्रवाई करने पहुंची थी।

अवैध ढंग से हुआ था मकान का निर्माण:
जिस मकान पर पुलिस बुलडोजर चलाने गई थी, उस मकान का अवैध रुप से हुआ था. उसके निर्माण के लिए विकास प्राधिकरण से ना तो मंजूरी ली गई थी और ना ही नक्शा पास करवाया गया था। असलम का मकान प्रयागराज के धूमनगंज क्षेत्र के कसारी मसारी इलाके में बनाया गया था

Share.
Exit mobile version