आज बिहार विधानसभा चुनावों के नतीजे आ रहे हैं। बिहार में सुबह 8 बजे से मतगणना चल रही है। अभी तक के आये परिणामों ने एग्जिट पोल्स के दावों की धज्जियां उड़ाते हुए बिहार में एनडीए की सरकार बनने की तरफ इशारा कर दिया है। बिहार में इस समय सबसे ज्यादा बहुत भाजपा के पास है। भाजपा के पास 73 सीटें हैं। वहीं, नीतीश की जेडीयू के पास 50 सीटें हैं। इसके साथ ही लालू की आरजेडी के पास  66, कांग्रेस 18 और वाम दलों के पास 18 सीटें आती हुई दिख रही हैं। बिहार चुनाव परिणाम आने में आज कुछ देरी हो सकती है। लेकिन इस बीच जनता की नजर वीवीआईपी चेहरों पर टिकी हुई है। ऐसा ही एक नाम कांग्रेसी उम्मीदवार और बॉलीवुड स्टार शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिंन्हा है। जो सुबह से तो आगे चल रहे थे। लेकिन अब वो 9 हजार वोटों से पीछे हो गये हैं।

बांकीपुर सीट से बीजेपी के मौजूदा विधायक नितिन नवीन ने लव सिन्हा को पीछे छोड़ दिया है। सुबह लव सिन्हा ने 6 हजार वोटों से बढ़त बना रखी थी, लेकिन अब सिन्हा 9 हजार वोटों से पीछे हो गए हैं। जिसे देखकर साफ लग रहा है कि, लव अब जीत के आंकड़े से बुरी तरह से पिछड़ गये हैं। लव सिन्हा का यह पहला विधानसभा चुनाव है। ऐसे में उनका पिछड़ना उनकी छवि पर असर डाल सकता है। यही हाल ‘द प्लुरल्स पार्टी’ की पुष्पम प्रिया चौधरी का भी देखने को मिल रहा है।

खुद को सीएम पद की उम्मीदवार बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी बांकीपुर और बिस्फी दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रही हैं। लेकिन इन दोनों ही सीटों पर उन्हें एक हजार से भी कम वोट मिले हैं। पुष्पम ने इस हार का ठीकरा भाजपा के सिर पर फोड़ते हुए कहा कि, उनके वोटों को बीजेपी ने अपने पाले में कर लिया है। पुष्पम प्रिया चौधरी को बांकीपुर मे लव सिन्हा से कड़ी टक्कर मिली है। बिहार में कभी भी बाजी पलट सकती है। क्योंकि अभी 30 प्रतिशत ही वोटों की ही गिनती हुई है। कुछ सीटें ऐसी हैं, जिन पर कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। अब ऐसे में नीतीश की वापसी होती है या तेजस्वी यादव की नई सीएम पारी शुरू होती है। इसका हमें रात तक इंतजार करना पड़ेगा।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version