Bihar News: बिहार की राजनीति में एक बार फिर उथल-पुथल मच गई है। बताया जा रहा है कि बिहार की राजनीति में अगले 48 घंटे काफी अहम माने जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि बिहार की राजनीति में कोई बड़ा उलटफेर हो सकता है।

बिहार की राजनीति में मची खलबली

आपको बता दें कि बिहार की राजनीति में दमदार पहचान रखने वाली जनता दल यूनाइटेड जेडीयू में खलबली मच गई है। मालूम हो कि रविवार को जेडीयू नेता आरसीपी सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। आरसीपी पर पार्टी ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाएं, जिसके बाद आरसीपी ने अपने पद को त्याग दिया।

ये भी पढ़ें: UP News: महिला से गालीगलौज करने वाले भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी पर नोएडा प्रशासन ने लिया एक्शन, अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

ऐसे शुरु हुआ राजनीति घमासान

सनद रहे कि बीते दिनों जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने पत्र जारी कर जदयू नेता आरसीपी सिंह को मंत्री रहते हुए अकूत संपत्ति अर्जित करने के आरोप में स्पष्टीकरण मांगा था, जिसके बाद आरसीपी सिंह ने पार्टी छोड़ दी थी। जेडीयू में मची उथलपुथल के बाद हंगामा बढ़ गया और जेडीयू ने इशारों-इशारों में ही भाजपा पर तीखा हमला बोला।

इसके बाद ऐसी खबरें चलने लगी कि 11 अगस्त तक बिहार को नई सरकार मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात की। इसके बाद कांग्रेस ने बिहार के प्रभारी भक्त चरण दास को आज पटना भेजने का फैसला ले लिया।

जेडीयू ने बुलाई सभी एमपी-एमएलए की बैठक

इस बातचीत के बाद जेडीयू ने अब मंगलवार को अपने सभी सांसदों और विधायकों की बैठक बुला ली है। इस बीच राजद नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी सक्रिय हो गए हैं और अपने विधायकों की बैठक बुलाई है।

भाजपा से नाराज है नीतीश? 

वहीं, कहा जा रहा है सीएम नीतीश कुमार प्रदेश में सरकार चलाने को लेकर भाजपा से नाराज चल रहे हैं। नीतीश चिराग मामले के बाद अब आरसीपी मामले के चलते नीतीश भाजपा से नाराज है। नीतीश बीते कुछ समय से भाजपा से दूरी बना रहे है। पीएम मोोदी के साथ बैठक से नीतीश ने दूरी बनाई। तो वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह से भी नीतीश दूर ही रहे। वहीं, हाल में नीति आयोग की बैठक से भी नीतीश ने दूरी बनाना ही उचित समझा।

ये भी पढ़ें: Mandeep Kaur Suicide: अमेरिका में भारतीय महिला के साथ पार हुई यातना की सारी हदें, सुसाइड से पहले वीडियो में बताया अपना दर्द

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version