छत्तीसगढ़ सरकार के एक विभाग में काम करने वाले एक चपरासी और  सब-इंजीनियर को कल बीजापुर से नक्सलियों ने अगवा कर लिया था हालांकि अब कहा जा रहा है कि नक्सलियों ने चपरासी को सकुशल छोड़ दिया है लेकिन सब-इंजीनियर अभी भी उनके कब्जे में है। छत्तीसगढ़ सरकार लगातार इंजीनियर की तलाश कर रही है लेकिन उनके हाथ कोई सफलता नहीं लग रही है। बता दें कि सब-इंजीनियर बीजापुर जिले में एक निर्माणाधीन सड़क का सर्वेक्षण करने चपरासी के साथ गये थे जिसके बाद दोनों लापता हो गये थे।

चपरासी को नक्सलियों ने छोड़ दिया

 एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कि प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के सब-इंजीनियर रोशन लखरा (35) और उनके विभाग के चपरासी लक्ष्मण परतागिरी (24) गुरुवार को उस समय लापता हो गए जब वे जंगल के बीच में 15 किलोमीटर की बनी सड़क सर्वेक्षण करने गए थे। उन्होंने कहा, “जब लखरा और परतागिरी शुक्रवार शाम तक बीजापुर जिला मुख्यालय नहीं लौटे, तो उनके ठिकाने का पता लगाने के लिए तलाशी शुरू की गई। जिसके बाद कुछ ग्रामीणों ने बताया कि दोनों को कुछ लोग जंगल के अंदर ले गये थे। बाद में पुलिस को सूचना मिली कि दोनों का गोरना से करीब चार किलोमीटर दूर स्थित कन्हाईगुड़ा गांव से माओवादियों के मिलिशिया कार्यकर्ताओं ने अपहरण कर लिया है।

यह भी पढ़े: बीजापुर में हुए नक्सली हमलें के बाद एक्शन में सरकार, गृहमंत्री अमित शाह बीजापुर के लिए हुए रवाना

पत्नी ने लगाई नक्सलियों से गुहार


 सब-इंजीनियर के अपहरण की खबर के बाद से ही उनका परिवार परेशान है।सब-इंजीनियर की पत्नी अपने बच्चे को लेकर जंगल निकल पड़ी है। इतना ही नहीं, उन्होंने नक्सलियों से गुहार लगाई है कि वह उनके पति को सकुशल छोड़ दें।अर्पिता ने नक्सलियों से गुहार लगाते हुए कहा कि एक बहन की फरियाद सुनें. मानवता का परिचय दें. मेरे पति एक अच्छे इंसान हैं. जब से हमें उनके किडनैप होने की खबर सुनी है तब से परिवार ने कुछ नहीं खाया है। बच्चे अपने पिता को ढूंढ रहे हैं। मेरा बच्चा तीन साल का है..इसके सिर से पिता का साया ना छीने। उनके बूढ़े माता-पिता उनका इंतजार कर रहे हैं। ये एक मां और पत्नी की फरियाद है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version