नई दिल्ली: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामलें की जांच के लिए सीबीआई ने कमर कस ली है। बिहार सरकार की सिफारिश के बाद जैसे ही सीबीआई को जांच सौंपी गई, सीबीआई ने उसके तुरंत बाद ही अपनी जांच की प्रक्रिया शुरु कर दी। सीबीआई ने बिहार पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मामलें पर दिल्ली स्थित एंटी करप्शन की शाखा में रेगुलर केस दर्ज कर केस डायरी समेत तमाम दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए हैं। फिलहाल इस मामलें में सीबीआई बिहार पुलिस द्वारा की गई जांच के सभी दस्तावेजों और इस मामलें से जुड़ी सभी बयानों का अध्य्यन कर रही है, सीबीआई की नजर सबसे ज्यादा बिहार पुलिस की चार लोगों की टीम द्वारा मुंबई और पटना में लिए गए बयानों पर है।

सीबीआई की टीम को भी अभी तक के अध्ययन में दिशा सालियान के सुसाइड की गुत्थी को सुशांत सिंह की सुसाइड से जुड़ती दिख रही है। इस सुसाइड केस की जांच में सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े रिया चक्रवर्ती, दिशा सालियान और इस केस से जुड़े तमाम लोगों की सीडीआर निकाल कर ये जानने की कोशिश करेगी कि आखिर सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान की मौत से पहले और बाद में कौन से ऐसे कॉमन लोग थे जो आपस में जुड़े हुए थे. पूछताछ के लिए सीबीआई फिर से उनलोगों को बुला सकती है। जिनसे पहले बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस ने पूछताछ की है।

सीबीआई सुशांत सुसाइड केस की जांच सबसे पहले पटना से शुरु करना चाहती है. जिसमे सबसे पहले सुशांत सिंह राजपूत के पिता के. के. सिंह से सुशांत के बारे में जानने की कोशिश की जाएगी और फिर उनसे रिया चक्रवर्ती पर कैसे शक हुआ इस बात की भी जानकारी मांगी जाएगी। वही बिहार पुलिस से भी उनकी जांच को लेकर जानकारी मांगी जाएगी।

Share.
Exit mobile version