धनबाद में जाज उत्तम आनंद की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत पर झारखंड सरकार सख्त हो गई है। सीएम हेमंत सोरेन ने मौत के पीछे की वजह साफ करने के लिए सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इस मामले में सीबीआई से जांच करवाई जाएगी।

आपको बता आपको बता दें एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज उत्तम आनंद की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी उन्हें एक ऑटो चालक ने टक्कर मारी थी सीसीटीवी फुटेज को देखकर यह कहा गया है कि पहले से pre-planned करके जज को टक्कर मारी गई है। वह इस मामले को लेकर पहले ही सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। एक तरफ सुप्रीम कोर्ट ने मामले में 30 जुलाई तक रिपोर्ट मांगी थी तो, वहीं हाईकोर्ट ने भी 29 जुलाई को एसएसपी को तलब किया था।

इस मामले में अभी एसआईटी की तरफ से जांच की जा रही है।लेकिन अब सीएम हेमंत सोरेन ने भी केस की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। इससे पहले जज उत्तम आनंद के छोटे भाई सुमन शंभू ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। हजारीबाग बार एसोसिएशन ने भी सीबीआई जांच की मांग का समर्थन किया था।

इस केस में अभी तक ऑटो चालक और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया गया है। उन्हीं से सवाल-जवाब किए जा रहे हैं, जानने का प्रयास है कि किस वजह से जज उत्तम आनंद को टक्कर मारी गई थी। जांच इस एंगल से भी की जा रही है कि उत्तम आंनद ने कौन-कौन से केस अपने पास रखे थे, वे किन केसों में खुद सुनवाई कर रहे थे। ऐसा कर इस केस की अलग-अलग कड़ियों को जोड़ने की कोशिश की जा रही हैहै।

Share.
Exit mobile version