भारत देश को तरक्की के रास्ते पर ले जाने का एक अनमोल सपना देखा है चौधरी चरण सिंह विचार मंच के अध्यक्ष केसी त्यागी जी ने और केसी त्यागी जी इस सपने को सफल करने का ठान भी चुके हैं। हमारे देश के पांचवे पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंहजी के सपनों को साकार करने और उनकी नीतियों को हर व्यक्ति, हर शहर, हर गाँव तक पहुंचाने के लिए चौधरी चरण सिंह विचार मंच की आज महत्वपूर्ण बैठक सरस्वती कॉलेज, गाजियाबाद में की गई l चौधरी चरण सिंह विचार मंच की इस अहम बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी पूर्व सांसद और समाजवादी विचारक केसी त्यागी को सौंपी गई है l

केसी त्यागी इस पद के लिए एकदम सही व्यक्ति थे। इसलिए, केसी त्यागी को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद सौंपने का प्रस्ताव कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.केएस राणा  ने रखा था। प्रो. केएस राणा के इस प्रस्ताव पर गौर करते हुए विचार मंच के सभी सम्मानित सदस्यों ने ये गर्वित रूप से इस प्रस्ताव को स्वीकार किया और राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी केसी त्यागी को सौंपने के पक्ष में अपनी सहमति दी l ध्वनि मत से केसी त्यागी को विचार मंच का राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुना गयाl

केसी त्यागी को विचार मंच का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बारे में कुलपति प्रो.केएस राणा ने कहा कि – मैंने चौधरी चरण सिंह जी के बारे में काफी जाना है, उनके बारे में मैंने काफी अध्ययन किया है। चौधरी चरण सिंह जी किसी जाति विशेष की नहीं बल्कि दलित, मजदूर, किसान और गरीब के नेता थे । चौधरी साहब ने देश की राजनीति को जमीनी नेता दिए हैं । उनके विचारों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी विचार मंच के सदस्यों और युवाओं के कंधों पर है इसके लिए प्रयास होने चाहिए l चौधरी चरण सिंह विचार मंच की स्थापना इसी बात को ध्यान में रखकर की गई है ।

विचार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद केसी त्यागी ने इस अवसर को अपना सौभाग्य बताते हुए कहा कि – मैंने अपनी राजनीति की शुरुआत चौधरी चरण सिंह जी के मार्गदर्शन में की, वे देश के बड़े नेता थे । मैंने आह्वान किया कि चौधरी चरण सिंह की नीतियों का प्रचार करने के लिए चौधरी चरण सिंह विचार मंच देशभर में बैठक करेगा।

इस अवसर पर पश्चिम प्रदेश निर्माण मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव व संगठन मंत्री कर्नल सुधीर कुमार ने भी अपनी बात रखी कि – हमें जागरूक होने की आवश्यकता है राजनीतिक तौर पर यदि हम जागरूक होंगे इसका लाभ समाज के पिछड़े गरीब दलित और अल्पसंख्यक समुदाय को मिलेगा इस अवसर पर विचार मंच के पदाधिकारी, सत्यपाल सिंह यादव अध्यक्ष पश्चिम परदेश निर्माण मोरचा , डॉ डीपी सिंह, चौधरी वीरपाल सिंह महासचिव ,निर्मल सिंह संचालक सरस्वती कॉलेज , खुरशीद आलम राष्ट्रीय महासचिव पीस पार्टी, अशोक राना Ex DSP, डॉक्टर बीरपाल सिंह , सहित उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड के प्रतिनिधि मौजूद थे ।

Share.
Exit mobile version