जानलेवा कोरोना का आक्रमण जारी है। शुक्रवार को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए। उन्हें 10 अगस्त को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। निधन से पहले शुक्रवार को ही अस्पताल ने एक विज्ञप्ति जारी की जिसमें बताया गया था, वसंतकुमार का ICU में डॉक्टर का एक दल इलाज कर रहा है। वह गंभीर कोविड निमोनिया से पीड़ित हैं और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। विज्ञप्ति जारी होने के कुछ घंटों बाद ही उनका निधन हो गया। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की सूचना दी। कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट करके लिखा कि एच वसंतकुमार के असामयिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है। वो एक कट्टर कांग्रेसी, जनता के सच्चा नेता और प्रिय सांसद थे। उनके निधन से कांग्रेस पार्टी के सभी सदस्य और उनके समर्थक दुखी होंगे। दुख की इस घड़ी में हमारी प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

वसंतकुमार के निधन पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट लिखा, लोकसभा सांसद श्री एच वसंतकुमार जी के निधन से दुखी हूं। व्यापार और समाज सेवा के प्रयासों में उनकी प्रगति उल्लेखनीय थी। उनके साथ बातचीत के दौरान मैंने हमेशा तमिलनाडु की प्रगति के प्रति उनका जुनून देखा। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। ॐ शांति।’

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और कई अन्य नेताओं ने भी वसंतकुमार के निधन पर दुख प्रकट किया। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, कन्याकुमारी के सांसद एच वसंतकुमार के कोरोना के कारण असामयिक निधन की खबर से झटका लगा है। लोगों की सेवा और कांग्रेस की विचारधारा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता हमारे दिलों में हमेशा रहेगी। उनके दोस्तों और परिवार के लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना।

14 अप्रैल 1950 को कन्याकुमारी में जन्मे सांसद एच वसंतकुमार पहले भी दो बार विधायक चुने गए थे और राज्य कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष थे। 2006 में वह तमिलनाडु की नंगूनेरी सीट से विधायक बने थे। इसके बाद वह 2011 में विधानसभा चुनाव हार गए थे। 2014 में वह कन्याकुमारी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए गए थे, लेकिन वहां भी उन्हें बीजेपी नेता पी. राधाकृष्णन से हार का सामना करना पड़ा। 2016 में वसंतकुमार फिर से नंगूनेरी से विधायक बने और फिर 2019 में वह कन्याकुमारी से सांसद बने।

Share.
Exit mobile version