बिहार में कोरोना संक्रमितों का लगातार बढ़ते मामले सरकार के लिए परेशानी का मामला बन गया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना के 739 नए मामले सामने आए हैं। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 24967 हो गई है। बीते 24 घंटे के दौरान 6 और कोरोना संक्रमितों की मौत के साथ अब मौत का कुल आंकड़ा 187 हो चुका है।

अगर सक्रिय मरीजों की बात करें को राज्य में कोरोना के 9018 एक्टिव केस है। वहीं अब तक कुल 15771 मरीज कोरोना को हराकर घर जा चुके हैं। यानि, बिहार में ठीक होनेवालों का प्रतिशत 63.17 हो गया है। वहीं अगर टेस्टिंग की बात करें तो राज्य में अब तक कुल 368232 सैंपलों की जांच की जा चुकी है।

पटना कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला:


बिहार का पटना कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है। पटना में कुल 3581 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें 1787 एक्टिव केस है। पटना में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 28 हो चुका है। एक आंकड़ों से खुलासा हुआ है कि पटना में औसतन हर दिन 198 और हर घंटों 8 कोरोना मरीज मिलते हैं।

बिहार के वो 6 जिलें जहां कोरोना ने मचाया है तांडव:


बिहार में बीते एक सप्ताह की बात करें तो पटना, भागलपुर, सिवान, नालंदा, मुजफ्फरपुर, और बेगूसराय वो जिलें हैं जहां
कोरोना का मामला सबसे ज्यादा है। बिहार में कुल कोरोना मामले का 38 फिसदी इन्हीं जिलों में मिला है।

देश के कोरोना प्रभावित शीर्ष 10 राज्यों की सूची में बिहार शामिल हो चुका है। बिहार में कोरोना संक्रमण की बिगड़ती स्थिति देखते हुए संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में, केंद्र की तीन सदस्यीय टीम रविवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा करेगी।

Share.
Exit mobile version