नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर का असर अब राजधानी दिल्ली में भी दिखने लगा है। राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। फिलहाल बीते शनिवार को यहाँ पर 813 नए मरीज सामने आए। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि, “दिल्ली में 80 हजार के करीब टेस्ट रोज हो रहे हैं, जो राष्ट्रीय औसत के पांच गुना से भी ज्यादा हैं. हम ठीक दिशा में चल रहे हैं. जिस तरह ट्रेसिंग की जा रही है, लोगों को आइसोलेट किया जा रहा है, उससे लगता है कोरोना जल्द काबू में आ जाएगा”

युद्धस्तर पर हो रहा है काम:
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते आंकडों के बीच दिल्ली कस स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि, राजधानी दिल्ली में जिस प्रकार कोरोना के केस बढ़े हैं। उसी तरह कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ती जा रही है। वहीं सावधानी के मद्देनजर वैक्सीनेशन का समय भी बढ़ा दिया गया है. अब इसका समय बढ़ाकर सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक बढ़ा दिया गया है। सरकार का कहना है कि लोग रेजिस्ट्रेशन कराने के बाद टीका लेने नही आते जिसके कारण यह फैसला किया गया है। वहीं अकेले शनिवार को दिल्ली में 46 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

जल्द दिखेगा वैक्सीन का असर:
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के मुताबिक दिल्ली में जल्द हीं वैक्सीनेशन का असर दिखेगा। जबतक बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन नही ले लेते तबतक ज्यादा असर सामने आने की उम्मीदें कम है। ऐसे में वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाया जा रहा है ताकि लोगों को परेशानी ना हो।

होली को लेकर प्रशासन सख्त:
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि, “दिल्ली में सख्ती की जा रही है. इसके साथ ही लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील भी की जा रही है. बिना मास्क घूमने वालों के चालान भी किए जा रहे हैं. होली का समय है, ऐसे में बड़ी संख्या में लोग घरों से निकलेंगे. लोगों से अपील की जा रही है, कि सावधानी बरतें और मास्क का उपयोग करें”

Share.
Exit mobile version