पंजाब के मोगा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसान महापंचायत को संबोधित किया। केजरीवाल ने किसानों की मांगों को जायज बताया और केंद्र सरकार पर जमकर वार किए। पंजाब में आप सरकार बनाने का दावा करने वाले केजरीवाल ने कैप्टन सरकार को भी जमकर घेरा । पंजाब में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले आम आदमी पार्टी ने अपनी जमीन मजबूत करना शुरू कर दिया है। पंजाब के मोगा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसान महापंयायत में हुंकार भरी। केजरीवाल ने किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले शहीद किसानों को 2 मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि भी दी। अरविंद केजरीवाल ने किसानों की मांगों को जायज और कृषि कानूनों को काला बताया। केजरीवाल ने कहा कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब ने नेतृत्व किया है। अब ये पंजाब का नहीं, पूरे देश का आंदोलन बन गया है।

किसानों के साथ AAP

किसानों की मांगों को जायज बताने केजरीवाल ने साफ दिया कि वो और पूरी आम आदमी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है। किसानों को भरोसा दिलाते हुए केजरीवाल ने कहा कि जब तक वो दिल्ली में हैं किसानों की चिंता करेंगे। विरोधियों को घेरते हुए केजरीवाल ने कहा कि 70 साल से किसानों के साथ अन्याय हुआ है। सभी पार्टियों ने किसानों को धोखा देने का काम किया है। केजरीवाल ने किसानों के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि कृषि कानून लागू हुए तो कुछ नहीं बचेगा।

मोदी को केजरीवाल की ललकार

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि मुझे पता है मोदी सरकार से कैसे लड़ना है। जबतक दिल्ली में हूं, किसान चिंता न करें। दिल्ली पुलिस ने मुझे घर पर नज़रबंद कर दिया और किसानों से मिलने नहीं दिया था। किसानों के आंदोलन को बदनाम करने की खूब कोशिश की। बीजेपी के जितने लोगों ने गालियां दीं, आम आदमी पार्टी ने उन सब पर केस कर दिया। केजरीवाल ने कहा कि 70 साल से राजनीतिक दलों ने किसानो को धोखे के अलावा कुछ नहीं दिया। ये तीनों कानून लागू हो गए तो किसान की जमीन और खेती नहीं बचेगी। केजरीवाल ने पंजाब के सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि कैप्टन साहब ने बड़े-बड़े वादे किए थे। कैप्टन साहब ने स्मार्ट फोन देने का वादा किया था, किसानो का कर्जा माफ करने का ऐलान किया था। बुजुर्ग पेंशन ढाई हजार करने का ऐलान किया था, हर घर में नौकरी का ऐलान किया था। लेकिन आज कैप्टन साहब का कार्ड लेकर आया जिसमें लिखा है बेरोजगारी भत्ता कार्ड। ये कार्ड 20 लाख नौजवानों को बांटा था, लेकिन एक युवा को नौकरी नहीं मिली।

नया पंजाब बनाने का वादा

जहां केजरीवाल ने मोदी सरकार पर जमकर वार किए वहीं पंजाब में कांग्रेस की कैप्टन सरकार को भी जमकर घेरा। केजरीवाल ने कहा कि कैप्टन ने एक भी वादा नहीं निभाया। किसानों से किए कर्ज माफी के वादे को भी पूरा नहीं किया। पंजाब में आप का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता नजर आया। केजरीवाल की किसान महापंचायत में लोगों का हुजूम देखने को मिला। अब देखना होगा पंजाब में अबकी बार आप सरकार का दावा कितना पूरा होता है।

Share.
Exit mobile version