Corona Update: देशभर में फिर से कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में उछाल देखने को मिला है। आज 12 जून को देशभर में करीब 8000 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। राजधानी दिल्ली में बीते गुरुवार को संक्रमण दर 3% से ऊपर दर्ज की गई और 622 नए मरीज पाए गए। एक्सपर्ट का कहना है कि संक्रमण में इस तरह का उतार-चढ़ाव अभी जारी रहेगा। लेकिन हैरानी वाली कोई बात नहीं है। इस बात को समझना चाहिए कि कोविड-19 अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ हैं। इसलिए नियमों का पालन करना जरूरी है।

सख्ती बरतने के निर्देश

हेल्थ बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को 537 मरीज की खबर हुए थे। इसके अलावा एडमिट मरीजों की संख्या बढ़कर 80 तक पहुंच गई। जबकि कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 1774 दर्ज की गई है। दिल्ली में कोरोनावायरस के 2 मरीजों की मौत भी दर्ज की गई। दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश आदि राज्यों में भी बढ़ते संक्रमण आंकड़ों को लेकर प्रशासन अलर्ट हुआ है। राजधानी पटना में संक्रमण को लेकर सख्ती बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं और नई गाइडलाइन भी दी गई हैं।

यह भी पढ़े : Weather News: 11 जून से 17 जून के बीच बदल सकता है मौसम का मिजाज, मिलेगी गर्मी से राहत

राज्यों में कुल मरीजों की संख्या

स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी किए गए डेटा के अनुसार राजधानी चंडीगढ़ में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 174 दर्ज की गई हैं। ‌इसके अलावा आज दिल्ली में कुल मरीजों की संख्या 2247 दर्ज की गई है। वहीं हरियाणा में कुल मरीजों की संख्या 1548 दर्ज की गई है। मध्यप्रदेश में 305 कुल एक्टिव केस हैं। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 1087 एक्टिव केसों की संख्या है।

बढ़ते संक्रमण आंकड़ों को देखते हुए राज्य में आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से कोरोनावायरस का पालन करना अनिवार्य कर दिया गया हैं। पिछले कुछ महीनों से इन में ढील दी गई थी लेकिन अब इनको दोबारा से सख्ती से लागू किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version